बंद हो सकती है देश की सबसे सस्ती कार टाटा Nano, जानिए क्यों?

Edited By Punjab Kesari,Updated: 27 Nov, 2017 10:58 AM

country cheapest car tata nano to be out from the market

देश की सबसे सस्ती कार टाटा नैनो को कंपनी बंद कर सकती है। पिछले तीन -चार महीनों से अधिकतर डीलरशिप ने टाटा नैनो के ऑर्डर लेने भी बंद कर दिए हैं। इन शोरूम पर हाल ही में आए मॉडल- टिगोर, टियागो, हेक्सा और नेक्सन को ही डिस्प्ले के रूप में रखा गया है। टाटा...

नई दिल्लीः देश की सबसे सस्ती कार टाटा नैनो को कंपनी बंद कर सकती है। पिछले तीन -चार महीनों से अधिकतर डीलरशिप ने टाटा नैनो के ऑर्डर लेने भी बंद कर दिए हैं। इन शोरूम पर हाल ही में आए मॉडल- टिगोर, टियागो, हेक्सा और नेक्सन को ही डिस्प्ले के रूप में रखा गया है। टाटा के गुजरात के साणंद प्लांट में प्रतिदिन सिर्फ दो नैनो कारों का निर्माण हो रहा है।

ग्राहक को खर्च करने पड़ते है ज्यादा पैसे
जानकारी के मुताबिक, टाटा नैनो अब उन मॉडल्स में शामिल हो गई है जिनका महीने का प्रोडक्शन और बिक्री घट गई है। टाटा मोटर्स ने इस कार को 1 लाख रुपए की कीमत पर लॉन्च किया था, हालांकि समय के साथ इसकी कीमत भी बढ़ती चली गई। फिलहाल, टाटा नैनो खरीदने के लिए ग्राहक को 2.25 लाख से 3.20 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) खर्च करने होंगे।

नैनो की जगह ले सकती है निओ
टाटा मोटर्स ने इस साल अगस्त में देश भर में फैले अपने 630 आउटलेट में 180 नैनो भेजी थी (अगस्त 2016 में इसकी संख्या 711 थी)। सितंबर महीने में कार की केवल 124 यूनिट भेजी गई जबकि, अक्टूबर में इसकी संख्या और गिरकर केवल 57 रह गई। सितंबर और अक्टूबर के त्योहारों के सीजन होने के चलते कार की डिमांड अधिक थी। पिछले हफ्ते यह बताया गया था कि नैनो का इलेक्ट्रिक वर्जन का निर्माण किया जा रहा है। इसे टाटा मोटर्स और कोयंबटूर स्थित जयम ऑटोमोटिव्स मिल कर बना रहे हैं। यह भी खबर आई थी कि इस नई कार का नाम निओ होगा, इसे नैनो के बंद होने के तौर पर देखा जा रहा है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!