चार्ज लगने पर भी जियो का साथ नहीं छोड़ेंगे ग्राहक: रिपोर्ट

Edited By ,Updated: 18 Mar, 2017 06:30 PM

customers will not be left with a charge even if they are charge  report

रिलायंस जियो एक अप्रैल से अपनी मुफ्त सेवा बंद करने जा रही है और अब इसके ग्राहकों को शुल्क चुकाना होगा लेकिन इसके बाद भी कंपनी के ज्यादा ग्राहक उसके साथ बने रहेंगे।

नई दिल्लीः रिलायंस जियो एक अप्रैल से अपनी मुफ्त सेवा बंद करने जा रही है और अब इसके ग्राहकों को शुल्क चुकाना होगा लेकिन इसके बाद भी कंपनी के ज्यादा ग्राहक उसके साथ बने रहेंगे। ब्रोकरेज फर्म बर्नस्टीन द्वारा किए गए शोध से यहजानकारी सामने आई है। बर्नस्टीन एक वॉल स्ट्रीट शोध और ब्रोकरेज कंपनी है।

रिपोर्ट में कहा गया है, ‘हमें उम्मीद थी कई लोगों ने जियो का ‘मुफ्त’ ऑफर अपनाया है लेकिन वे इसकी कॉल क्वॉलिटी से नाराज हैं। इसलिए जब कंपनी सेवाओं का शुल्क वसूलेगी तो कई लोग इसे छोड़ देंगे लेकिन जो हमें देखने को मिला है, वह बिल्कुल अलग है।’ आगे कहा गया है, ‘ग्राहक वफादारी के मामले में जियो सबसे आगे है और पहले से मौजूद कंपनियों से ग्राहक सेवा, डेटा कवरेज, डेटा स्पीड और हैंडसेट चॉइस के मामले में ज्यादा अंक हासिल किए हैं।’

रिपोर्ट में बताया गया है कि ज्यादातर 2जी/3जी उपभोक्ता अगले साल 4जी फोन खरीदने की उम्मीद कर रहे हैं और उनमें से 80 फीसदी का कहना है कि उसके बाद वे जियो की सेवाएं लेना ही पसंद करेंगे। सर्वेक्षण में यह भी बताया गया है कि कितने फीसदी जियो के उपभोक्ता 303 रुपए प्रति महीना सेवा शुल्क चुकाने के बाद जियो के साथ बने रहने के लिए तैयार हैं।

इसमें बताया गया है, ‘हालांकि 67 फीसदी यूजर्स का कहना था कि उनका जियो सिम ‘सकेंडरी’ है, जबकि उनमें से कुल 63 फीसदी लोगों का कहना था कि वे जियो को अपना प्राथमिक ऑपरेटर बनाने की योजना बना रहे हैं, जबकि 28 फीसदी लोगों का कहना था कि वे जियो को अतिरिक्त सिम के रूप में इस्तेमाल करते रहेंगे।’ रिपोर्ट में कहा गया, ‘केवल 2 फीसदी यूजर्स ने कहा कि जियो की सेवाओं पर शुल्क लगने के बाद ये इसका उपयोग बंद कर देंगे।’

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!