यह है Smart बैग, कपड़े से लेकर मोबाइल तक हर चीज का रखेगा ध्यान

Edited By Punjab Kesari,Updated: 05 Jul, 2017 02:23 PM

did you pack too much your suitcase knows

अगर आप कहीं घूमने जा रहें हैं और अापने बहुत अधिक सामान बैग में पैक कर लिया है तो घबराने..

नई दिल्लीः अगर आप कहीं घूमने जा रहें हैं और अापने बहुत अधिक सामान बैग में पैक कर लिया है तो घबराने की जरुरत नहीं। अब आपका सूटकेस आपको बताएगा कि अापने कितना समान पैक किया है। बैग उद्योग की प्रमुख खोज 50 साल पहले हुई थी जब पहिए और एक दूरबीन हैंडल सूटकेस में लगाए गए थे। तब से आज तक सूटकेस में सुधार होता आ रहा है। इनमें से कुछ सूटकेस एेसे हैं जिन पर सवार होकर आप हवाई अड्डे पर भी पहुंच सकते हैं।
PunjabKesari
ये हैं इलेक्ट्रॉनिक बैग के फायदे
आज के समय में सूटकेस में कई तकनीकी विशेषताएं जोड़ दी गई हैं। स्मार्ट सूटकेस में फोन चार्ज करने के लिए चार्जिंग पोर्टस लगाए गए हैं। इसमें एक GPS ट्रैकर है जिसे आप अपने फोन से चला सकते हैं। अगर अापको समान कहीं छूट गया है तो इस ट्रैकर की सहायता से आप इसे ढूंढ सकते हैं। इसमें इलेक्ट्रॉनिक बैग टैग भी दिए गए हैं, जिससे आपको हवाई अड्डे पर सामान चेक-इन के लिए लाइनों में खड़ा नहीं होना पड़ेगा। इसका एक और फायदा यह है कि आप बैग का वजन चेक कराने पर लगने वाली फीस से बच सकते हैं। इस सूटकेस को एक सेलफोन ऐप द्वारा लॉक किया जा सकता है।
PunjabKesari
क्या कहा कंपनी के CEO ने
कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टोमी प्यूरीसी ने बताया कि ब्लूस्मार्ट लगैज कंपनी को 2014 में शुरु किया गया था। कंपनी का इसे शुरु करने का मकसद यह था कि इसे टैक्नोलोजी के तौर पर जाना जाए न कि बैग बनाने वाली कंपनी के तौर पर। कंपनी ने अब तक 35,000 सूटकेस बेचे हैं। उन्होंने आगे बताया कि बिजनेसमैन एक सूटकेस को 3 साल तक चला सकते हैं।
PunjabKesari
DUFL देती है यह सुविधा
डी.यू.एफ.एल. एक अन्य बैग कंपनी ऐप आधारित सेवा प्रदान करती है जो यात्रियों को पैकिंग के काम से बचाती है। ग्राहक अपने कपड़े, जूते, टॉयलेटरीज़ या अन्य समान कंपनी को भेज सकते हैं। कंपनी प्रत्येक आइटम को फोटो देती है, उसे साफ करती है और उसे स्टोर करती है। जब ग्राहक यात्रा करने के लिए तैयार होते हैं, तो वे ऐप से कंपनी को अपनी यात्रा की तारीख और गंतव्य के बारे में सूचित करते हैं और फिर स्क्रीन पर तस्वीरों से उन वस्तुओं को टैप करके "पैक" करवाते हैं। फिर कंपनी यात्री का समान उसके पास पहुंचा देती है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!