बैंकरप्सी करने वाली 12 कपनियों का हुआ खुलासा, कार्यवाही शुरु

You Are HereBusiness
Saturday, June 17, 2017-1:15 PM

नई दिल्लीः आर.बी.आई. ने जिन 12 बड़ी कंपनियों के ऊपर बैंकरप्सी कानून के तहत कार्रवाई करने का निर्देश दिया है उनके नामों का खुलासा हो गया है। बैंकर ने कहा कि बैंक इन 12 मामलों में इनसॉल्वेंसी एंड बैंकरप्सी कोड (आईबीसी) में बताए गए प्रोसेस के तहत इनसॉल्वेंसी की कार्यवाही को आगे बढ़ाएंगे।

ये है कंपनिया
सूत्रों से मिली जानकारी के आर.बी.आई. ने जिन कंपनियों के खिलाफ जांच के आदेश दिए है उनमें जेपी इंफ्राटेक, लैंको इंफ्रा, एस्सार स्टील, भूषण स्टील, भूषण पावर एंड स्टील, मोनेट इस्पात और आलोक इंडसट्रीज इलेक्ट्रोस्टील स्टील्स, एबीजी शिपयार्ड, एम्टेक ऑटो, ज्योति स्ट्रक्चर और इरा इंफ्रास्ट्रक्चर शामिल है।
PunjabKesari
कुल कितना है कर्ज
इन कंपनियों पर करीब 2 लाख करोड़ का कर्ज बकाया है जो कुल एनपीए का 25 फीसदी है। इस मामले में एक कंपनी एस्सार स्टील को बैंकरप्सी कानून के तहत नोटिस भी जारी कर दिया है। एस्सार स्टील पर 40,000 करोड़ रुपए का कर्ज है।
PunjabKesari
ये होगी कार्रवाई
बैंकर ने कहा कि नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एन.सी.एल.टी.) द्वारा स्वीकार किए गए मामले में कर्जदार को इनसॉल्वेंसी प्रैक्टिशनर नियुक्त करने के लिए 30 दिन का वक्त दिया जाएगा और पूरा प्रॉसेस 180 दिनों के भीतर पूरा करना होगा, जिसमें प्रोजेक्ट के रिवाइवल और दूसरे प्रमोटर को बेचने सहित कई संभावनाओं पर विचार किया जाएगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You