इस दिवाली अपने रिश्तेदारों को दें सस्ते Dry fruits का तोहफा

  • इस दिवाली अपने रिश्तेदारों को दें सस्ते Dry fruits का तोहफा
You Are HereBusiness
Saturday, October 08, 2016-7:32 PM

नई दिल्लीः इस साल दिवाली पर आप अपने दोस्तों-रिश्तेदारों को तोहफे के तौर पर ड्राई फ्रूट्स देना आपकी जेब पर भारी नहीं पड़ेगा। इस बार सूखे मेवे यानि ड्राई फ्रूट्स की खरीदारी आप मजे से कर पाएंगे। काजू को छोड़कर बाकी सभी ड्राई फ्रूट्स पिछले 2 महीनों में सस्ते हो गए हैं। ड्राई फ्रूट्स की कीमतों में 30 फीसदी तक की गिरावट आई है। 

थोक बाज़ार में पिछले महीने भर में ड्राई फ्रूट के दाम में काफी गिरावट आई है। जिस अखरोट की कीमत अगस्त के आखिर तक 1600 रुपए किलो थी, वो अब 1100 रुपए किलो है। वहीं, 700 रुपए किलो वाला बादाम आज 550 रुपए किलो है। पिस्ता के दाम भी 50 रुपए कम हुए हैं। होलसेलर्स के मुताबिक बाजार में सप्लाई बढ़ने से दामों में गिरावट आ रही है।

इतना सस्ता हुआ अखरोट
ड्राई फ्रूट्स के सस्ते होने का असर रिटेल मार्कीट पर भी हुआ है। बादाम के दाम में पिछले एक महीने में करीब 200 रुपए और अखरोट में 300 रुपए किलो की कमी आई है। रिटेलर्स को उम्मीद है कि दाम कम होने से इस दिवाली ग्राहकों की भीड़ बढ़ेगी। देश भर में 50 फीसदी से ज्यादा ड्राई फ्रूट की खपत सिर्फ दिवाली में ही होती है। इस बार आप दिवाली में अपने रिश्तोदारों को गिफ्ट में मिठाई देने की सोच रहें है तो ड्राई फ्रूट भी आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन है। 
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You