DTC ने बढ़ाया एसी बस का किराया

  • DTC ने बढ़ाया एसी बस का किराया
You Are Herecompany
Thursday, November 03, 2016-12:36 PM

नई दिल्लीः गैस सिलेंडर के बाद आम आदमी पर महंगाई की एक और मार पड़ी है। दिल्ली में अब एसी (एयर-कंडिशन्ड) बसों में सफर करने के लिए आपको 10 फीसदी तक अधिक किराया चुकाना होगा। दिल्ली एनसीआर में डीटीसी की वातानुकूलित बसों में सफर करना अब महंगा हो गया है क्योंकि किराए में तत्काल प्रभाव से दस फीसदी की बढ़ौतरी कर दी गई है। दिल्ली परिवहन निगम ने महानगर के अंदर एसी बसों के न्यूनतम किराए को 10 रूपए से बढ़ाकर 11 रुपए और अधिकतम किराए को 25 रुपए से बढ़ाकर 27 रुपए कर दिया है।

अब एसी बस में सफर करने के लिए 0 से 4 किमी के लिए 11 रुपए का टिकट लेना होगा। वहीं 4 से 8 किमी की यात्रा के लिए 16 रुपए और 8 से 12 की यात्रा के लिए 22 रुपए का टिकट लेना होगा। एसी बसों में 12 किमी से ज्यादा की यात्रा के लिए 27 रुपए खर्च करने होंगे। डीटीसी की एयरपोर्ट एक्सप्रेस बस सर्विस के न्यूनतम किराए को 25 रुपए की बजाए 27 रुपए और अधिकतम किराए को 100 रुपए के बजाए 106 रुपए कर दिया गया है। बहरहाल डीटीसी की गैर वातानुकूलित बसों के किराए में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है। सरकारी बस एजेंसी ने बच्चों के किराए में भी दस फीसदी की बढ़ौतरी की है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि नोएडा क्षेत्र में पांच किलोमीटर की दूरी तक यात्रा करने वालों को अब 11 रुपए देने पड़ेंगे जबकि पहले यह किराया दस रुपए था और 20 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी की यात्रा करने पर अब अधिकतम किराया 53 रुपए होगा।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You