शॉपिंग मॉलों ने शुरू की आक्रामक फेस्टिव मुहिम 

  • शॉपिंग मॉलों ने शुरू की आक्रामक फेस्टिव मुहिम 
You Are Herecompany
Tuesday, October 18, 2016-5:38 PM

नई दिल्लीः ई-कॉमर्स कंपनियों की भारी छूटों के मद्देनजर पहले से दबावग्रस्त शॉपिंग मॉलों ने त्यौहारी मौसम में उपभोक्ताओं को आकर्षित करने के लिए आक्रामक मुहिम शुरू की है। उद्योग एवं वाणिज्य संगठन एसोचैम ने अपने हालिया पेपर में यह बात कही है।

एसोचैम के अनुसार, विभिन्न शहरों के शॉपिंग मॉल इस साल त्यौहारी मौसम में पिछले साल की तुलना में कम से कम 45 से 50 प्रतिशत कारोबार बढ़ाने का लक्ष्य लेकर आक्रामक हैं और वे मुफ्त उपहार समेत आसान फायनेंस विकल्प भी उपलब्ध करा रहे हैं। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एन.सी.आर.) दिल्ली, मुंबई, जयपुर, चंडीगढ़, हैदराबाद, अहमदाबाद, बैंगलूर और चेन्नई के शॉपिंग मॉल नई रणनीति अपना चुके हैं और दीपावली में 10 दिन शेष रहने के बाद भी उपभोक्ताओं की गतिविधियों में वृद्धि देखी जा रही है।

एसोचैम ने कहा कि मॉलों को आर्थिक सुस्ती तथा ई-कॉमर्स कंपनियों की भारी छूटों के कारण प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना करना पड़ रहा है। इसके मद्देनजर मॉल टिकाऊ उपभोक्ता उत्पाद तथा फैशनेबल परिधानों के निर्माताओं के साथ गठजोड़ कर रहे हैं और टी.वी., फ्रिज, एसी एवं मोबाइल फोन आदि के लिए आकर्षक फायनेंस उपलब्ध करा रहे हैं। इस पेपर के अनुसार, दिल्ली-एन.सी.आर. में छोटे मॉलों में सप्ताहांत पर रिकॉर्ड कारोबार देखा जा रहा है। उपभोक्ता दीपावली के मद्देनजर कपड़े, खाद्य सामग्रियां, आभूषण, कॉस्मेटिक्स आदि खरीद रहे हैं। इस दौरान बिक्री में पिछले साल की तुलना में 20 प्रतिशत तक की वृद्धि देखी जा रही है। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You