सोशल नेटवर्किंग के बाद स्मार्टफोन बाजार में उतरेगा Facebook

  • सोशल नेटवर्किंग के बाद स्मार्टफोन बाजार में उतरेगा Facebook
You Are HereBusiness
Sunday, July 30, 2017-6:06 PM

नई दिल्लीः सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक के खेमे से बड़ी खबर सुनाई दे रही है। दुनिया का प्रमुख सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म अब स्मार्ट बाजार में उतरने जा रहा है। उड़ी-उड़ी खबरों के मुताबिक फेसबुक अब अपना स्मार्टफोन उतारने की तैयारी में लग गया है। ऑनलाइन रिपोर्ट्स के मुताबिक फेसबुक फिलहाल इस डिवाइस पर काम कर रही है और जल्द ही इसे बाजार में पेश किया जा सकता है।

रिपोर्ट की मानें तो फेसबुक के लिए हार्डवेयर पर काम करने वाली एक इकाई ने बीते जनवरी में 'मॉड्युलर इलेक्ट्रोमैकेनिकल डिवाइस' का पेटेंट पाने के लिए याचिका दायर की थी।  इसमें स्पीकर, कैमरे, माइक्रोफोन, टचस्क्रीन और डिस्प्ले हो सकते हैं।

बताया जा रहा है कि फेसबुक का यह स्मार्टफोन मॉड्युलर होगा। इससे पहले मोटोरोला भी मॉड्युलर स्मार्टफोन लॉन्च कर चुकी है। गौरतलब है कि मॉड्युलर स्मार्टफोन का मतलब ऐसा फोन होता है जिसकी पर्फामेंस बढ़ाने के लिए उसमें अलग से हार्डवेयर पार्ट्स जोड़े जा सकते हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि फेसबुक ने अमेरिका के पेटेंट डिपार्टमेंट के अधिकारियों को जो याचिका का सारांश सौंपा है, उसमें लिखा गया है कि एक यूजर मॉड्युलर इलेक्ट्रोमैकेनिकल डिवाइस की फंक्शनैलिटी डिवाइस में लगे अलग-अलग मॉड्यूल्स को जरूरत के मुताबिक बदल सकता है।

फेसबुक के इस डिवाइस को अनोखा और भविष्य का फोन बताया जा रहा है। लेकिन अभी तक इस बात का खुलासा नहीं हो सका है कि यह स्मार्टफोन गूगल के ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड पर काम करेगा या फिर कंपनी अपना कोई ओएस लाएगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You