नए साल का पहला सप्ताह होगा मार्केट के लिए Superb

Edited By Punjab Kesari,Updated: 31 Dec, 2017 12:06 PM

first week of the new year will be superb for the market

आलोच्य सप्ताह (3 से 9 जनवरी तक) के पूर्वाद्र्ध में कोई सितारा अपनी राशि या पोजीशन तबदील नहीं करता, किंतु उत्तराद्र्ध में दो सितारों—बुध और शनि की पोजीशन में बदलाव होता है। यानी कि बुध राशि बदल कर वृश्चिक राशि को छोड़ कर धन राशि पर प्रवेश करता है

आलोच्य सप्ताह (3 से 9 जनवरी तक) के पूर्वाद्र्ध में कोई सितारा अपनी राशि या पोजीशन तबदील नहीं करता, किंतु उत्तराद्र्ध में दो सितारों—बुध और शनि की पोजीशन में बदलाव होता है। यानी कि बुध राशि बदल कर वृश्चिक राशि को छोड़ कर धन राशि पर प्रवेश करता है, जबकि शनि पूर्व में उदय होता है। पिछले सप्ताह के आखिरी दिन शाम को जो यूरेनस मार्गी हुआ था, उसका असर भी अधिकांश मार्कीटों में आलोच्य सप्ताह के पहले दिन पड़ेगा। बुध के राशि परिवर्तन के कारण टूटते-बनते ग्रह-योग तथा सितारों की पोजीशन में होने वाले अन्य फेरबदलों को देखने से मालूम देता है कि जहां बाजार में उठापटक होती रहेगी, वहां सप्ताह के उत्तराद्र्ध में एक नए रुख का श्रीगणेश भी हो सकता है।

 

बेशक सप्ताह के पूर्वाद्र्ध में आमतौर पर मंदा असर बना रह सकता है, तो भी उत्तराद्र्ध में तेजी रुख की पकड़ शुरू हो सकती है। फिर भी ध्यान रहे कि इस तेजी रुख की निर्भरता 6 जनवरी रात साढ़े सात बजे के बाद या फिर 8 जनवरी को (7 जनवरी संडे है) को खुलते बाजार तेजी का झटका आने पर ही होगी। इस सप्ताह में 3 जनवरी, 6 जनवरी, 8 जनवरी तथा 9 जनवरी खास दिन—वैसे 3 तथा 8 जनवरी को एकतरफे झटके आ सकते हैं।

 

तेल सोया, तेल मूंगफली, सरसों, अलसी, तोरिया, तिल तेल, बिनौला, अरंडी, खल, सींगदाना, मेंथा, पिपरामैंट, अन्य तेल पदार्थों, वनस्पति, सोना, चांदी, तांबा, हीरे, जवाहरात, बहुमूल्य पत्थरों, बहुमूल्य  धातुओं में शुरू सप्ताह से नर्मी रुख। 8 जनवरी को एकतरफा झटका आएगा। जिन मार्कीटों में शनिवार को प्राइवेट तौर पर सौदे हो जाते हों, उनमें एकतरफा झटका 6 जनवरी रात साढ़े सात-पौने आठ बजे के करीब आ सकता है। काटन, रूई, कपास, सन्न, सूत, सिल्क, स्टैपल, ऊनी, सूती, रेशमी कपड़े, यार्न इत्यादि में पूर्वाद्र्ध में नर्मी तथा उत्तराद्र्ध में मजबूती रुख रहेगा। 3 तथा 8 जनवरी बाजार एकतरफ चलेगा। 

 

शेयर मार्कीट में 3 तथा 8 जनवरी को जोरदार उठापटक के बाद एकतरफा झटका आएगा—वैसे 3 तारीख को बाजार किसी समय टूट सकता है। गुड़, खांड, शक्कर तथा अन्य मीठी रसदार वस्तुओं तथा मिश्री इत्यादि में 3 तारीख को एक अच्छा झटका आएगा। फिर 4 से 7 तक बाजार नर्म। 8 तथा 9 जनवरी के बाजार पर नजर रखें।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!