फ्री वायस कॉल ने किया Network जाम, दूरसंचार कंपनियों ने कहा- Jio जिम्मेवार

  • फ्री वायस कॉल ने किया Network जाम, दूरसंचार कंपनियों ने कहा- Jio जिम्मेवार
You Are HereBusiness
Thursday, October 13, 2016-10:19 PM

नई दिल्ली: मौजूदा दूरसंचार कंपनियों भारती एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया ने नेटवर्क पर मौजूदा भीड़भड़ाके या कंजेशन के लिए नई कंपनी रिलायंस जियो द्वारा नि:शुल्क वायस कॉल को जिम्मेदार बताया है। उल्लेखनीय है कि दूरसंचार नियामक ट्राई ने इन कंपनियों से कॉल नहीं लगने या कॉल विफल रहने की उंची दर का कारण बताने को कहा था।


ट्राई ने इन कंपनियों को कारण बताआे नोटिस जारी किए थे। सूत्रांे नेे कहा कि ट्राई कंपनियों के जवाबों का अध्ययन कर रहा है और इस बारे में कोई फैसला सप्ताह भर मंे किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि ट्राई को भारती एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया सेल्यूलर से जवाब मिल गया है। अपने जवाब में इन कंपनियों ने कहा है कि रिलायंस जियो द्वारा मुफ्त वायस कॉल से ग्राहक ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल कर रहे हैं और इंटरकनेक्शन प्वाइंट पर ट्रेफिक बढ़ गया है।


हालांकि उक्त तीनों कंपनियों ने इस बारे में ईमेल का जवाब देने से इनकार किया। उल्लेखनीय है कि रिलायंस जियो ने सितंबर के पहले सप्ताह में अपनी 4जी सेवाओं की शुरुआत की। कंपनी ने अपने ग्राहकों के लिए वायस कॉल हमेशा के लिए मुफ्त रखने की घोषणा की है। जियो का आरोप है कि मौजूदा कंपनियां उसे पर्याप्त इंटरकनेक्शन प्वाइंट उपलब्ध नहीं करवा रहीं जिस कारण उसके ग्राहकों की काल विफल हो रही हैं।
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You