फ्यूचर ग्रुप खरीदेगा चंद्रबाबू नायडू का हेरिटेज ग्रॉसरी रिटेल बिजनेस

  • फ्यूचर ग्रुप खरीदेगा चंद्रबाबू नायडू का हेरिटेज ग्रॉसरी रिटेल बिजनेस
You Are Herecompany
Tuesday, November 08, 2016-11:31 AM

नई दिल्लीः देश की दिग्गज रिटेल कंपनियों में शामिल किशोर बियानी का फ्यूचर ग्रुप आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू की कंपनी हेरिटेज फूड्स के ग्रॉसरी रिटेल बिजनेस की कंपनी हेरिटेज फूड्स को खरीदने का ऐलान आज कर सकता है। जानकारी के मुताबिक इस डील की शर्तों पर आज दस्तखत होने हैं। शर्तों के मुताबिक फ्यूचर ग्रुप हेरिटेज फूड्स के रिटेल बिजनेस में 100 फीसदी हिस्सा खरीदेगा। ये डील शेयरों की अदला-बदली के जरिए होगी, जिसका रेश्यो बोर्ड मीटिंग में तय होगा, जिसमें हेरिटेज फूड्स को फ्यूचर रिटेल की 3.65 पर्सेंट हिस्सेदारी मिलेगी।

अापको बता दें कि हेरिटेज फूड्स के पास दक्षिण भारत में 'हेरिटेज फ्रेश' ब्रैंड के तहत 124 स्टोर्स हैं। कंपनी रिटेल बिजनस को बेचने के लिए पिछले कुछ समय से इन्वेस्टर्स की तलाश कर रही थी। इन्वेस्टर्स खोजने की जिम्मेदारी कंसल्टेंसी फर्म KPMG को दी गई थी। कंपनी को अपने रिटेल बिजनेस के लिए 295 करोड़ रुपए का एंटरप्राइज वैल्यूएशन मिला है। 

फ्यूचर रिटेल के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर किशोर बियानी ने बताया कि स्मॉल फॉर्मेट रिटेल स्टोर्स खरीदने से फ्यूचर ग्रुप को अपने प्रॉडक्ट्स और ब्रांड्स के डिस्ट्रीब्यूशन में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा, 'हमें अपना बिजनेस बढ़ाने में काफी मदद मिलेगी क्योंकि हेरिटेज फूड्स डेयरी, बेकरी और एग्री बिजनेस में काफी मजबूत है।'

इस डील के अग्रीमेंट से फ्यूचर रिटेल को देशभर में हेरिटेज फूड्स के डेयरी पार्लर के जरिए अपने प्रॉडक्ट्स बेचने की अनुमति मिलेगी, जबकि हेरिटेज फूड्स अपने डेयरी प्रॉडक्ट्स फ्यूचर रिटेल के स्टोर्स में बेच सकेगी। फ्यूचर रिटेल में मर्जर के बाद भी हेरिटेज फूड्स के 'हेरिटेज फ्रेश' रिटेल स्टोर्स इसी ब्रांड के तहत ऑपरेट किए जाएंगे। हेरिटेज फूड्स का लक्ष्य 2021 तक देश की टॉप डेयरी फर्म बनने का है। फ्यूचर रिटेल इससे पहले भारती रिटेल से ईजीडे, नीलगिरि सुपरमार्केट चेन, गोदरेज से आधार चेन और सबका बाजार स्टोर चेन खरीद चुकी है।

कंपनी के लिए एक 'ऐतिहासिक मौका' करार देते हुए हेरिटेज फूड्स के डायरेक्टर और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के बेटे नारा लोकेश ने कहा कि फ्यूचर रिटेल के स्टोर्स के जरिए बिक्री करने से हेरिटेज फूड्स को अपना डेयरी बिजनेस बढ़ाने और देश की सबसे बड़ी प्राइवेट डेयरी कंपनी बनने में मदद मिलेगी। बियानी ने बताया कि फ्यूचर ग्रुप 2021 तक 4,000 रिटेल स्टोर्स की चेन  बनाने पर विचार कर रहा है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You