गैस सिलेंडर मिलेगा 5 रुपए तक सस्ता, बस करना होगा ये काम

You Are HereLatest News
Wednesday, November 15, 2017-12:47 PM

नई दिल्लीः सरकार द्वारा कैशलेस और डिजिटल इंडिया  को बढ़ावा देने के लिए कई तरह के कदम उठाए जा रहे है। इसी के तहत सरकार ने गैस सिलेंडर को लेकर एक अहम फैसला किया है। जो लोग गैस सिलेंडर की ऑनलाइन बुकिंग करवाएंगे उन्हें गैस सिलेंडर पर 5 रुपए तक का डिस्काउंट मिलेगा। सिर्फ ऑनलाइन गैस बुक करवाने और ऑनलाइन पेमेंट देने वाले ही इसका फायदा उठा सकेंगे। खास बात यह है कि यह डिस्काउंट न केवल सब्सिडी वाले सिलेंडर पर मिलेगा, बल्कि बगैर सब्सिडी वाले सिलेंडर पर भी यह मान्य होगा।

737 रुपए का मिलेगा सिलेंडर
गौरतलब है कि बगैर सब्सिडी वाले सिलेंडर के दाम एक नवंबर को 93 रुपए बढ़े हैं। यानी अब यह 742 रुपए का हो गया है। ऑनलाइन पेमेंट करने पर आपको 5 रुपए की छूट मिलेगी। यानी यह सिलेंडर 737 रुपए का पड़ेगा।

ऐप के जरिए भी कर सकते है बुकिंग
एंड्रॉयड मोबाइल फोन पर गूगल प्ले या प्ले स्टोर के जरिए एल.पी.जी. कंपनियों इंडेन, एचपी और भारत गैस के ऐप को डाउनलोड किया जा सकता है। इसके लिए गैस कंपनी का उपभोक्ता होना जरूरी है, साथ ही उपभोक्ता का अपना ई-मेल आई.डी. भी आवश्यक है। एेप में सिलेंडर बुकिंग हिस्ट्री, मैकेनिक सर्विस, गैस सिलेंडर डिलीवरी टाइम, लोकेट डिस्ट्रीब्यूटर्स, चेंज डिस्ट्रीब्यूटर्स आदि आप्शन होंगे।
PunjabKesari
पेट्रोल पंप पर भी मिलेगा डिस्काउंट 
कैशलेस भुगतान का फायदा आपको पेट्रोल पंप पर भी मिलेगा। पेट्रोल-डीजल डलवाने के दौरान डेबिट या क्रेडिट कार्ड से पेमेंट पर आपको कैशबैक का ऑफर मिलेगा। तेल कंपनियां पेट्रोल-डीजल बुकिंग के दौरान कैशलेस पेमेंट पर 0.75 फीसदी छूट दे रही हैं। यह कैशलेस लेनदेन को बढ़ावा देने के लिए ही किया गया है। इसके लिए कोई नियम व शर्तें लागू नहीं हैं।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You