खुशखबरी! ये बैंक दे रहा 8.35% ब्‍याज पर 30 लाख तक का लोन

  • खुशखबरी! ये बैंक दे रहा 8.35% ब्‍याज पर 30 लाख तक का लोन
You Are HereBusiness
Thursday, May 18, 2017-4:30 PM

नई दिल्लीः कुछ चुनिंदा बैंकों ने होम लोन सस्ते कर दिए और अब इस रेस में एक्सिस बैंक भी शामिल हो गया है। एक्सिस बैंक ने होम लोन की ब्याज दरों में 0.30 फीसद तक की कटौती का एलान कर दिया है। नई दरें 16 मई से प्रभावी हो गई हैं। बैंक ने अपनी स्टेटमेंट में बताया कि उसने 30 लाख तक के होम लोन पर 0.30 फीसद ब्याज दर घटाकर 8.35 फीसद कर दिया गया है। आपको बता दें कि बीते दिनों भारतीय स्टेट बैंक, आई.सी.आई.सी.आई. बैंक और एच.डी.एफ.सी. भी होम लोन की ब्याज दरों में कटौती की घोषणा कर चुका है।

एक्सिस बैंक ने अपने बयान में महिलाओं के लिए कोई विशेष रियायत नहीं दी है। मसलन, सभी वेतनभोगी कर्जदार होम लोन 8.35 फीसद की दर पर ले सकेंगे। अन्य बैंकों ने महिलाओं के लिए 0.05 फीसद की अतिरिक्त छूट दी है। एक्सिस बैंक के कार्यकारी निदेशक राजीव आनंद का कहना है कि अफोर्डेबल हाउसिंग के लिए यह एक बड़ी और पूरी न होने वाली मांग है। इस रेट कट के बाद लोग अपने सपनों के घर को खरीदने में सक्षम हो सकेंगे। 

इन बैंकों ने भी किए होम लोन सस्ते
-देश के सबसे बड़े सरकारी एवं कर्जदाता बैंक एस.बी.आई. ने किफायती आवास ऋण में 25 आधार अंकों की भारी कमी की है। इस कमी के साथ इसे 8.35 फीसद कर दिया है जिसका फायदा नए कर्ज लेने वालों को मिलेगा। नई सरकारी योजना के अंतर्गत 30 लाख से कम के लोन किफायती आवास की श्रेणी में आते हैं। पुरुष उधारकर्ताओं के लिए, सीमित अवधि की यह पेशकश 31 जुलाई तक मान्य है। 
-आई.सी.आई.सी.आई. बैंक ने 30 लाख रुपये तक के होम लोन की ब्याज दरों में 0.3 फीसद तक की कटौती की घोषणा की है। इसका सबसे बड़ा फायदा अफोर्डेबल हाउसिंग के तहत लोन लेने वाले ग्राहकों को मिलेगा।
-हाउसिंग फाइनेंस कंपनी एच.डी.एफ.सी. ने भी अपने नए आवास ऋण की ब्याज दर 0.15 फीसद घटाने की घोषणा कर दी। घटी दरें सोमवार से लागू हो गई हैं। देश के दो सबसे बड़े बैंकों और एचडीएफसी की ओर से ब्याज दर में कटौती के बाद अन्य बैंक भी ऐसा करने के लिए मजबूर होंगे। कर्ज लेने वालों के लिए राहत की खबर है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You