GST वसूली लौटी पटरी पर, जनवरी में संग्रह का आंकड़ा हुआ मजबूत

Edited By Punjab Kesari,Updated: 07 Feb, 2018 11:11 AM

gst recovery on the back track the figure of collection in january was strong

जीएसटी वसूली पटरी पर लौट आई है। जीएसटी लागू होने के बाद दिसंबर में सबसे कम जीएसटी संग्रह हुआ था, लेकिन अब जनवरी में जीएसटी संग्रह में वृद्धि दर्ज हुई है। रिटर्न दाखिल करने की प्रक्रिया में सुधार होने से जीएसटी संग्रह का आंकड़ा मजबूत हुआ है।

नई दिल्लीः जीएसटी वसूली पटरी पर लौट आई है। जीएसटी लागू होने के बाद दिसंबर में सबसे कम जीएसटी संग्रह हुआ था, लेकिन अब जनवरी में जीएसटी संग्रह में वृद्धि दर्ज हुई है। रिटर्न दाखिल करने की प्रक्रिया में सुधार होने से जीएसटी संग्रह का आंकड़ा मजबूत हुआ है। जनवरी में वैट वसूली भी बढ़ी है। डीजल एवं पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी से वैट वसूली के आंकड़े उछले हैं।

दिल्ली के जीएसटी व वैट आयुक्त एच राजेश प्रसाद ने कहा दिसंबर की कुल बिक्री से जनवरी में एसजीएसटी, आईजीएसटी व वैट मिलाकर कुल 2,232 करोड़ रुपए का कर संग्रह हुआ। यह नवंबर के 2,051 करोड़ रुपए के आंकड़े से 8.8 प्रतिशत ज्यादा है। जनवरी में एसजीएसटी के मद में 1,080 करोड़ रुपए, आईजीएसटी के रूप में 616 करोड़ रुपए और वैट से 536 करोड़ रुपये प्राप्त हुए। दिसंबर में एसजीएसटी के रूप में 859 करोड़ रुपए, आईजीएसटी के रूप में 695 करोड़ रुपए और वैट के रूप में 497 करोड़ रुपए प्राप्त हुए थे।
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!