30 जून को संसद की विशेष बैठक, आधी रात को GST लांच करेंगे राष्ट्रपतिः जेतली

You Are HereBusiness
Tuesday, June 20, 2017-6:39 PM

नई दिल्लीः एक राष्ट्र एक कर के सपने को पूरा करने वाला गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स (जी.एस.टी.) 1 जुलाई से लागू होने वाला है। वित्त मंत्री अरुण जेतली ने आज जी.एस.टी. लांच को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि जी.एस.टी. के लिए उस वक्त विशेष सत्र का आयोजन किया जाएगा। इस नई अप्रत्यक्ष कर प्रणाली की शुरूआत 30 जून की आधी रात को संसद के ऐतिहासिक केंद्रीय कक्ष में होगी।
PunjabKesari
सरकार ने रखा प्रस्ताव
मोदी सरकार ने जी.एस.टी. लागू होने के ऐतिहासिक मौके के मद्देनजर 30 जून की रात संसद का विशेष सत्र बुलाने का प्रस्ताव रखा है। यह सत्र 30 जून की रात 11 बजे शुरू होकर 12:10 बजे तक चलेगा। इस दौरान राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री अरुण जेतली संबोधित करेंगे। आधी रात को होने वाला संसद का ये विशेष सत्र दोनों सदनों का संयुक्त सत्र होगा। यह बैठक संसद के केंद्रीय कक्ष में बुलाया जाएगा।
PunjabKesari
कारोबारियों को मिलेगी राहत
जी.एस.टी. 30 जून को आधी रात से लागू हो जाएगा। इसके साथ ही देश में आजादी के बाद सबसे बड़ी कर सुधार व्यवस्था अस्तित्व में आ जाएगी। पिछले रविवार को GST की बैठक में सरकारी और प्राइवेट लॉटरी पर अलग-अलग टैक्स तय किए गए थे। साथ ही GST काऊंसिल ने कारोबारियों को बड़ी राहत देते हुए रिटर्न भरने के लिए दो महीने का समय दिया है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You