Hero ने लांच की सबसे सस्ती बाईक, जानिए फीचर

  • Hero ने लांच की सबसे सस्ती बाईक, जानिए फीचर
You Are HereBusiness
Saturday, May 20, 2017-2:09 PM

नई दिल्‍ली: देश की सबसे बड़ी मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी सस्‍ती बाइक HF Deluxe को i3s तकनीक के साथ लांच किया है। हीरो द्वारा विकसित की गई i3s तकनीक का मतलब है ‘आइडल स्टार्ट स्टॉप सिस्टम’। इससे पहले कंपनी अपनी स्‍पलेंडर बाइक के साथ इस तकनीक को पेश कर चुकी है। दिल्ली में इस बाइक की एक्स-शोरूम कीमत 46,630 रुपए रखी गई है।

ये है फीचर
हीरो द्वारा विकसित i3s तकनीक का सबसे बड़ा फायदा शहरी भीड़भाड़ वाले इलाकों में बाइक चलाने में मिलता है। इस सिस्टम से बाइक को थोड़ी देर खड़ा रखने पर यह ऑटोमैटिक स्टॉप और फिर स्‍टार्ट हो जाती है। जब बाइक न्यूट्रल गियर में होती है तो इंजन खुद से ही बंद हो जाता है। और जब बाइक चालक क्लच दबाता है तब इंजना दोबारा ऑटोमैटिक स्टार्ट हो जाता है और राइडर इसके बाद बाइक को किसी भी गियर में फिर से ड्राइव कर सकता है।

इंजन की खासियत
इंजन की बात करें तो पुरानी HF Deluxe से कोई बदलाव नहीं किया गया है। इस नई बाइक को BS-IV एमिशन नॉर्म्स के हिसाब से तैयार किया गया है। हीरो HF Deluxe i3s में 97.2cc का सिंगल सिलिंडर वाला एयर कूल्ड इंजन लगा है। इस इंजन को 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है। यह 8,000 आरपीएम पर 8.25 BHP की ताकत जेनरेट करता है। वहीं 5,000 आरपीएम पर यह 8.05 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You