Honda ने लांच की नई अफ्रीकन ट्वीन बाइक, जानिए क्या है फीचर्स

  • Honda ने लांच की नई अफ्रीकन ट्वीन बाइक, जानिए क्या है फीचर्स
You Are HereBusiness
Thursday, May 18, 2017-1:56 PM

नई दि‍ल्‍लीः जापान की टू-व्‍हीलर की इंडि‍यन सब्‍सि‍डयरी कंपनी होंडा मोटरसाइकि‍ल और स्‍कूटर इंडि‍या (HMSI) ने होंडा अफ्रीकन ट्वीन को भारत में लांच कर दि‍या, इसकी कीमत 12.90 लाख रुपए (एक्‍स शोरूम दि‍ल्‍ली) रखी गई है। कंपनी ने अपनी प्रीमि‍यम मोटरसाइकि‍ल की बुकिंग शुरू की दी है और इसकी डि‍लि‍वरी जुलाई 2017 से शुरू हो जाएगी। कंपनी ने बताया कि‍ शुरुआती में अफ्रीकन ट्वीन के केवल 50 यूनि‍ट्स को बेचा जाएगा और इसकी बुकिंग भारत में 22 विंग वर्ल्‍ड डीलर्स के जरि‍ए की जाएगी। इस बाइक को लोकल मार्केट में होंडा सीआरएफ1000एल अफ्रीका ट्वीन के नाम से भी जाना जाता है।

होंडा ने यह भी कन्‍फर्म कि‍या है कि‍ वह इस बाइक का केवल वि‍क्‍टरी रेड कलर में ही लोकल असेंबलिंग करेगी और इसे ही उपलब्‍ध करवाया जाएगा। अफ्रीका ट्वीन ग्‍लोबल मार्कीट में मैनुअल और DCT डुबल क्‍लच ट्रांसमि‍शन में उपलब्‍ध है, लेकि‍न भारत में इसका केवल DCT वेरि‍एंट ही बेचा जाएगा।  होंडा मोटरसाइकि‍ल एंड स्‍कूटर इंडि‍या के सीनि‍यर वाइस प्रेसि‍डेंट (सेल्‍स एंड मार्केटिंग) वाई. एस. गुलेरि‍या ने कहा कि‍ अफ्रीका टवीन का नाम दुनि‍या की सबसे मुश्‍कि‍ल रैली रेड्स – डकर रैली से प्रभावि‍त होकर रखा गया है। अफ्रीका ट्वीन सबसे ज्‍यादा भरोसेमंद, बहुमुखी (वर्सेटाइल) और प्रूवन एडवेंचर टूरिंग मोटरसाइकि‍ल है।

क्‍या हैं फीचर्स
कंपनी की नई एडवेंचर टूरर को पहली कार 2016 ऑटो एक्‍सपो में पेश कि‍या गया था। इसमें 998 सीसी पैरलर इंजन है जो 95.3 पीएस पावर और 98 एनएम टॉर्क पैदा करने की क्षमता रखता है। यह इंजन डुअल क्‍लच ट्रांसमि‍शन गि‍यरबॉक्‍स को सपोर्ट करता है। इस मोटरसाइकि‍ल में ए.बी.एस. और ट्रैक्‍शन कंट्रोल स्‍टैंडर्ड ऑफरिंग के तौर पर दि‍ए जाएंगे। दूसरे अन्‍य फीचर्स में हाई एडजस्‍टेबल सीट्स और डि‍जि‍टल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर शामि‍ल हैं।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You