HDFC का आवास ऋण हुआ सस्ता

  • HDFC का आवास ऋण हुआ सस्ता
You Are HereProperty
Wednesday, January 04, 2017-7:25 PM

नई दिल्लीः सार्वजनिक क्षेत्र के आवास ऋण क्षेत्र की वित्तीय कंपनी एच.डी.एफ.सी. ने ब्याज दरों में 0.45 प्रतिशत तक की कटौती करने की घोषणा की है। एच.डी.एफ.सी. ने बताया कि 75 लाख रुपए के आवास ऋण पर अब ब्याज दर 8.7 प्रतिशत वार्षिक होगी जबकि उच्चतम दर 8.75 प्रतिशत रहेगी। 

महिलाओं को इन दरों में 0.05 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। एच.डी.एफ.सी. की पहले ब्याज दर 9.1 प्रतिशत थी। संशोधित दरें आज से ही प्रभावी हो गई है। इस बीच सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ इंडिया ने भी ब्याज दरों में 0.90 प्रतिशत की कटौती करने का ऐलान किया है। यह कटौती 7 जनवरी से प्रभावी होगी।  

उल्लेखनीय है कि नोटबंदी के बाद बैंकों में जमा हुई भारी राशि के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बैंकों से ब्याज दरों में कटौती करने के लिए कहा था। इसके बाद देश के सबसे बड़े भारतीय स्टेट बैंक ने रविवार को सबसे पहले ब्याज दरों में कटौती का ऐलान किया था। इसके बाद उसी दिन पंजाब नैशनल बैंक और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने ब्याज दरें कम की थी। सोमवार को आई.सी.आई.सी.आई. बैंक ने ब्याज दरें कम की थी। अब तक करीब 10 से अधिक बैंक और वित्तीय कंपनियां ब्याज दरें कम कर चुके हैं। 
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You