Hyundai ने दिखाई नई Creta की झलक, 2017 में हो सकती है लांच

  • Hyundai  ने दिखाई नई Creta की झलक, 2017 में हो सकती है लांच
You Are HereAutomobile
Friday, November 11, 2016-9:51 AM

नई दिल्लीः दक्षिण कोरिया की कार निर्माता कंपनी हुंडई ने अपनी मशहूर एस.यू.वी. क्रेटा के फेसलिफ्ट मॉडल से पर्दा उठा दिया है। हुंडई ने ब्राजील में चल रहे साओ पाउलो इंटरनैशनल मोटर शो-2016 में फेसलिफ्ट क्रेटा को पेश किया है। इसे खासतौर पर ब्राजील के लिए ही बनाया गया है। इसके डिजायन में कुछ बदलाव हुए हैं। भारत में फेसलिट क्रेटा के साल 2017 में लांच होने की संभावना है। फेसलिफ्ट क्रेटा के आने तक भारत में मौजूद क्रेटा दो साल का सफर तय कर चुकी होगी।

नए फीचर्स से है लैस
डिजायन के मामले में क्रेटा का ब्राजिलियन वर्जन, इंडियन वर्जन से अलग है। इस में आगे की तरफ हुंडई ने नए डिजायन वाली कास्केडिंग ग्रिल दी है। ग्रिल के दोनों ओर मौजूदा क्रेटा वाले हैडलैंप्स, एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइटों के साथ आएंगे। यह ऑडी के एसयूवी मॉडलों में आने वाले हैडलैंप्स से मिलते-जुलते होंगे। अगले बम्पर को नया डिजायन दिया गया है। यहां होरिजोंटल फॉग लैंप्स लगाए गए हैं। साइड प्रोफाइल करीब-करीब मौजूदा क्रेटा जैसी ही है। हालांकि यहां 17 इंच के नए डायमंड कट अलॉय व्हील मिलेंगे। पीछे की तरफ मामूली बदलाव हुए हैं। यहां नए टेललैंप्स लगाए गए हैं। पिछले बम्पर के डिजायन में भी बदलाव हुए हैं।

केबिन में कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ है। केबिन का मुख्य आकर्षण हुंडई का नया इंफोटेंमेंट सिस्टम है। इस में नए यूजर इंटरफेस के साथ एपल कारप्ले और गूगल एंड्रॉयड ऑटो सपोर्ट मिलेगा। यही फीचर हुंडई की नई वरना और आई20 में भी आने की संभावना है। पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो भारत आने वाली नई क्रेटा में मौजूदा इंजन और ट्रांसमिशन विकल्प ही मिलने की संभावना है।

दो इंजन का आॅप्शन
हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट को दो इंजन ऑप्शन के साथ पेश किया जा रहा है। इसमें एक 2.0-लीटर D-CVVT और विकल्प में एक 1.6-लीटर D-CVVT इंजन मिलेगा। इस कार में लगा 2.0-लीटर D-CVVT इंजन 4-सिलेंडर से लैस होगा और 164 बीएचपी की अधिकतम पावर जनरेट करेगा। वहीं, 1.6-लीटर D-CVVT इंजन 126 बीएचपी की पावर जनरेट करेगा। इन दोनों इंजनों को मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You