आइडिया-एयरटैल जल्द करने जा रहे धमाका, ग्राहकों की होगी चांदी

  • आइडिया-एयरटैल जल्द करने जा रहे धमाका, ग्राहकों की होगी चांदी
You Are HereBusiness
Tuesday, July 25, 2017-5:05 PM

नई दिल्लीः जल्द ही बाजार में आइडिया और एेयरटैल जियो को टक्कर देते नजर आएगी पर इस मुुकाबले मे ग्राहकों की चांदी होगी वहीं आइडिया और वोडाफोन भी एक होने वाले है। वोडाफोन-आइडिया के मर्जर को सी.सी.आई. ने मर्जर को मंजूरी दे दी है। इस मर्जर के बाद वोडाफोन-आइडिया देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम बनेगी।

वोडाफोन का नई कंपनी में 45 फीसदी हिस्सा होगा, जबकि नई कंपनी में आइडिया की 26 फीसदी हिस्सेदारी होगी। जियो के मुफ्त ऑफर सामना कर रही दूरसंचार सैक्टर को सरकार ने राहत देने का फैसला किया है । जानकारी के अनुसार, दूरसंचार विभाग को 16 साल किश्तो को चुुकाने के लिए मिले है इसके अलावा ब्याज दरों में कटौती और पी.एल आर को एम.सी.एल.आर में भी बदलने का विचार किया जा रहा है। 

घाटे से उभरेगा दूरसंचार उद्योग
वहीं, इंटरक्नैक्ट यूजर चार्ज पर ट्राई अपना आखिरी फैसला देगा। अगर ये समय बढाया गया तो दूरसंचार कंपनियों नकदी में वृद्धि हो सकती है इसके अलावा मंत्री समूह ने स्पेक्ट्रम किश्तों में भुगतान किया जाना है पर ब्याज दर कम करने पर विचार कर रहा है। इस समय यह 12 फीसदी ब्याज दर है, जो 8 प्रतिशत किया जा सकता है पर है। यदि एेसा होता है तो कंपनियों को  20,000 करोड़ रुपए के लाभ होगा। 

जियो ने घटाए दिग्गज कंपनियों के मुनाफे
जब से रिलांयस जियो ने मार्कीट में दस्तक दी है तब से कई दिग्गज कंपनियों के मुनाफे में कमी आई है। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You