Online होटल बुक कराया है तो सावधान, कहीं आप भी न हो जाएं ठगी के शिकार

  • Online होटल बुक कराया है तो सावधान, कहीं आप भी न हो जाएं ठगी के शिकार
You Are HereBusiness
Monday, October 02, 2017-4:18 PM

जयपुरः अगर आप एक शहर से दूसरे शहर में घूमने या किसी काम से जा रहे है और ऑनलाइन होटल बुकिंग करवा रहे है तो थोड़ा सावधान हो जाइए। ठगी का शिकार होने से पहले ही वेबसाइट वैधता की जांच करें या फिर कमरा बुक होने के बाद होटल में फोन करके कन्फर्म करें, ताकि किसी भी असुविधा से बचा जा सके। एेसे ही होटल बुकिंग की नाम पर ठगी के मामले राजधानी जयपुर घूमने आने वाले पर्यटकों के साथ हो रहे है।बुधवार को ही दिल्ली से अशोक मार्ग स्थित एक होटल पहुंचे कई परिवारों को ऑनलाइन एडवांस पैसा दिए जाने के बाद पता चला कि उनकी बुकिंग नहीं है।

नहीं मिले तीन कमरे, गंवा दिए 6400 रुपए
गुडग़ांव निवासी दीपक ने बताया कि रविवार सुबह दिल्ली से ही जयपुर के अशोक मार्ग स्थित होटल में एक वेबसाइट के जरिए तीन कमरे बुक करवाए। रविवार रात करीब 8 बजे जयपुर पहुंचे तो पता चला कि उनके नाम से कोई बुकिंग नहीं है। उन्होंने एडवांस 6400 रुपए भी दे दिए। इसी तरह दिल्ली निवासी सुशील ने बताया कि परिवार सहित जयपुर घूमने आए थे। ऑनलाइन होटल में दो कमरे बुक करवाए थे। लेकिन यहां आने पर पता चला कि उनकी कोई बुकिंग नहीं है। उन्होंने 5000 रुपए ऑनलाइन पेमेंट भी कर दिया।

दिल्ली निवासी डॉ. आदित्य त्यागी परिवार सहित रविवार रात को अशोक मार्ग स्थित इस होटल पहुंचे। यहां उनको पता चला कि उनके नाम से कोई कमरा बुक नहीं है। डॉ. आदित्य त्यागी के साथ आए उनके भाई सुधेश ने बताया कि उन्होंने एक वेबसाइट के जरिए होटल का एक कमरा बुक करवाया और 1475 रुपए एडवांस ऑनलाइन दे भी दिए।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You