इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में आएंगी 3500 नौकरियां

  • इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में आएंगी 3500 नौकरियां
You Are Herebanking
Monday, October 17, 2016-12:45 PM

नई दिल्लीः इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक ने अपना ऑपरेशान शुरू करने की तैयारी कर ली है। इसके लिए बैंक करीब 3500 लोगों की पहले चरण में नियुक्तियां करने जा रहा है। जिसमें सीनियर लेवल से लेकर जूनियर लेवल की सभी प्रमुख कैटेगरी में नियुक्ति करने जा रहा हैं। ऐसे में आपके लिए पोस्टल बैंक में जॉब करने का मौका है।

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक अपने देश भर में फैले 1.55 लाख पोस्टऑफिस के नैटवर्क से शुरूआत करेगा। ऐसे में यह बैंक नैटवर्क के आधार पर लांच होते ही दुनिया में सबसे बड़ा बैंक बन जाएगा। बैंक 2 मॉडल पर काम करेगा। इसके तहत पहला मॉडल आऊटसोर्सिंग आधारित होगा। जबकि दूसरे मॉडल में डायरेक्ट कर्मचारियों के जरिए सर्विसेज दी जाएगी। 

पोस्टल बैंक ने विभिन्न पोस्ट के लिए एडवर्टाइजमेंट निकाले हैं। जिसमें अक्तूबर तक अप्लाई करने का मौका है। इसमें जूनियर लेवल से लेकर सीनियर लेवल तक नौकरी के मौके हैं। बैंक इसके तहत करीब 3500 रिक्रूटमेंट करेगा। जिसमें चीफ टैक्नोलॉजी ऑफीसर से लेकर मैनेजर, एचआर सहित सभी प्रमुख कैटेगरी में नौकरी के मौके हैं।

पोस्टल बैंक प्रमुख रुप से सेविंग, लोन और इन्श्योरेंस प्रोडक्ट्स पर फोकस करेगा। जिसमें गवर्नमेंट स्कीम के साथ-साथ प्राइवेट सेक्टर के प्रोडक्ट्स भी शामिल होंगे।

सितंबर 2017 तक 630 ब्रांच खोलने की तैयारी
पोस्टल बैंक का प्लान है कि सितंबर 2017 तक पोस्टल बैंक की 630 ब्रांच खोले जाएगी। जिससे कि थर्डपार्टी सर्विसेज दी जा सके। इसके लिए पोस्टल डिपार्टमेंट देश भर में अपने मौजूद डाक सेवकों को भी ट्रेनिंग देना शुरू कर दिया है। साथ ही पेमेंट हैंडल करने वाले डिवाइस का भी डिस्ट्रिब्यूशन करेगा। डिपार्टमेंट की तैयारी है, कि बैंक शुरू होने से पहले वह अपना डिस्ट्रिब्यूशन नेटवर्क पहले से तैयार कर ले। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You