नोटबंदी का आज 12वां दिन, बैंक बंद होने से ATM में लग सकती हैं लंबी लाइनें!

  • नोटबंदी का आज 12वां दिन, बैंक बंद होने से ATM में लग सकती हैं लंबी लाइनें!
You Are Herebanking
Sunday, November 20, 2016-11:53 AM

नई दिल्लीः नोटबंदी का रविवार को 12वां दिन है लेकिन बैंकों और ए.टी.एम. के बाहर लोगों की भीड़ में कोई खास कमी नजर नहीं आ रही है। कैश की कमी को लेकर अभी भी मारामारी की स्थिति बनी हुई है। ऐसे में रविवार को छुट्टी होने की वजह से एक बार फिर जनता को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है और ए.टी.एम. पर ज्यादा भीड़ उमड़ने की आशंका है।

शनिवार को खुले थे बैंक
शनिवार को बैंक तो खुले रहे लेकिन सिर्फ बुजुर्ग ही बैंक से पुराने नोट बदलवा सकते थे। हालांकि इस दौरान भी काफी शितायतें आई कि बुजुर्गों को लंबी लाइन में 4-5 घंटे खड़े होने के बाद भी खाली हाथ ही लौटना पड़ा। कहीं सुबह के समय थोड़ा बहुत कैश ही एक्सचेंज किया तो कहीं दोपहर के बाद कैश ही खत्म हो गया। 

आयकर विभाग ने भेजे नोटिस
बैंक खातों में तय सीमा से ज्यादा कैश जमा कराने वाले लोगों को शनिवार को आयकर विभाग ने नोटिस जारी किए हैं। हर नोटिस में कैश जमा कराने की तारीख और रकम का जिक्र किया गया था। नोटिस में खाताधारकों से कैश के स्त्रोत की जानकारी मांगी गई है।

पाकिस्तान संचालित आतंकवाद प्रभावित
पाकिस्तानी मूल के कनाडियाई लेखक तारीक फतह ने कहा कि भारत में नोटबंदी का असर पाकिस्तान संचालित आतंकवाद पर हुआ है क्योंकि आतंकी संगठनों को मिलने वाला फंड और नकली नोट बंद हो गए हैं। उन्होंने कहा कि इस नोटबंदी से लोगों की जिंदगी में पूरी तरह से बदलाव आएगा। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You