आयकर विभाग ने ITR फाइल करने का दिया एक और मौका

Edited By Punjab Kesari,Updated: 31 Jul, 2017 04:00 PM

itr filling date raised

आयकर विभाग ने आज इनकम टैक्‍स रिटर्न फाइल करने की आखिरी तारीख बढ़ा दी है।

नई दिल्लीः आयकर विभाग ने आज इनकम टैक्‍स रिटर्न फाइल करने की आखिरी तारीख बढ़ा दी है। अब रिटर्न भरने की आखिरी तारीख 5 अगस्त कर दी गई है। आपको बता दें कि इनकम टैक्‍स विभाग ने कहा था कि इनकम टैक्‍स रिटर्न भरने की तारीख आगे नहीं बढ़ाई जाएगी। आज आयकर भरने के अंतिम दिन था लेकिन लोगों को आज भी ऑनलाइन कई दिक्कतें आई। ऑनलाइन आयकर रिटर्न भरने में हुई दिक्कतों के बाद सरकार ने लोगों की सुविधा के लिए यह तारीख बढ़ाई है।

2 करोड़ से अधिक रिटर्न हुए दाखिल
विभाग के पास इलैक्ट्रॉनिक रूप में पहले ही दो करोड़ से अधिक रिटर्न दाखिल किए जा चुके हैं। विभाग ने करदाताओं से समय पर रिटर्न दाखिल करने की अपील की थी। ई-फाइलिंग की वेबसाइट पर कुछ समस्याएं आने के बारे में अधिकारी ने कहा कि विभाग की इस वेबसाइट पर कोई बड़ी गड़बड़ नहीं देखी गई है, सिर्फ कुछ समय के लिए इस पर रखरखाव के चलते रुकावट देखी गई थी।

रिर्टन भरने के लिए जरूरी दस्तावेज
नौकरीपेशा लोगों के लिए इनकम टैक्स रिटर्न भरते समय आमतौर पर फॉर्म-16, बैंक खातों पर मिलने वाला ब्याज और टी.डी.एस. सर्टिफिकेट के अलावा सभी कटौतियों का ब्योरा अपने साथ रखना बेहद जरूरी है। यदि आपने पिछले वित्त वर्ष के दौरान नौकरी बदली है, तो आपको पिछले और मौजूदा नियोक्ता से फॉर्म-16 लेने की जरूरत होगी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!