IMF और विश्वबैंक की बैठकों में भाग लेने के लिए आज अमरीका जाएंगे जेटली

  • IMF और विश्वबैंक की बैठकों में भाग लेने के लिए आज अमरीका जाएंगे जेटली
You Are HereBusiness
Monday, October 09, 2017-11:21 AM

नई दिल्लीः वित्त मंत्री अरूण जेटली अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आई.एम.एफ.) और विश्वबैंक की सालाना बैठक में भाग लेने के लिए आज अमरीका रवाना होंगे। अमरीका में एक सप्ताह प्रवास के दौरान वह वैश्विक बहुराष्ट्रीय कंपनियों के मुख्य कार्यपालक अधिकारियों और विदेशी निवेशकों के साथ मिलेंगे। वह अमरीका के वाणिज्य मंत्री, इटली तथा ईरान के आर्थिक तथा वित्त मामलों के मंत्रियों के साथ द्विपक्षीय बैठक भी करेंगे। यात्रा के पहले चरण में जेटली 9 अक्तूबर को न्यूयार्क पहुंचेंगे। वह बैंक आफ अमरीका और उद्योग मंडल सी.आई.आई. द्वारा आयोजित एक निवेशक बैठक में हिस्सा लेंगे। वह यू.एस.आई.बी.सी. (अमरीका-भारत व्यापार परिषद) सी.आई.आई. के सी.ई.ओ. की गोलमेज बैठक में भाग लेंगे।
PunjabKesari
G-20 वित्त मंत्रियों के साथ करेंगे बैठक
वित्त मंत्री 10 अक्तूबर को ‘भारतीय अर्थव्यवस्था- आगे का रास्ता’ विषय पर पर गोलमेज निवेश बैठक में भाग लेंगे। बाद में वह हार्वर्ड यूनिर्विसटी में भारत में कर सुधारों पर व्याख्यान देंगे। जेटली 12 अक्तूबर को वाशिंगटन रवाना हो जाएंगे जहां वह विश्वबैंक और अंतर्राष्ट्रीय मुद्राकोष (आई.एम.एफ.) की सालाना बैठकों में भाग लेंगे। वाशिंगटन में तीन दिन के प्रवास के दौरान वह अमरीका के वाणिज्य मंत्री के साथ द्विपक्षीय बैठकें करेंगे औ बाद में उद्योग मंडल फिक्की द्वारा आयोजित सेमिनार में भाग लेंगे। वह 12 अक्तूबर को जी-20 वित्त मंत्रियों और केंद्रीय बैंक के गवर्नरों की रात्रि भोज बैठक में भी भाग लेंगे।

15 अक्तूबर को होंगे भारत के लिए रवाना 
जेटली अगले दिन जी-20 वित्त मंत्रियों और केंद्रीय बैंक के गर्वनरों की सालाना बैठक में भाग लेंगे। वह बहुपक्षीय विकास बैंकों के साथ वित्त मंत्रियों की बैठक में भी भाग लेंगे। वह इटली और ईरान के आर्थिक और वित्त मामलों के मंत्रियों के साथ अलग से द्विपक्षीय बैठकें करेंगे। आधिकारिक प्रतिनिधिमंडल में रिजर्व बैंक के डिप्टी गवर्नर, आर्थिक मामलों के सचिव सुभष गर्ग और मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमणियम शामिल हैं। वित्त मंत्री 15 अक्तूबर को भारत के लिए रवाना होंगे और अगले दिल राष्ट्रीय राजधानी पहुंचेंगे।  

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You