दुनिया भर में 15 शोरूम खोलेगा जकुआर, 2022 तक कारोबार एक अरब डॉलर करने का लक्ष्य

Edited By Punjab Kesari,Updated: 03 Dec, 2017 01:19 PM

jaquar will open 15 showrooms worldwide

बाथरुम फिटिंग्स और सेनेटरी वेयर क्षेत्र की दिग्गज कंपनी जकुआर समूह को 2022 तक एक अरब डॉलर की कंपनियों के क्लब में शामिल होने की उम्मीद है। इसकी वजह वैश्विक बाजार में उसकी पैठ बढऩा और उसका अपने उत्पाद पोर्टफोलियो का विस्तार करना है। सेनेटरी वेयर खंड...

नई दिल्ली: बाथरुम फिटिंग्स और सेनेटरी वेयर क्षेत्र की दिग्गज कंपनी जकुआर समूह को 2022 तक एक अरब डॉलर की कंपनियों के क्लब में शामिल होने की उम्मीद है। इसकी वजह वैश्विक बाजार में उसकी पैठ बढऩा और उसका अपने उत्पाद पोर्टफोलियो का विस्तार करना है। सेनेटरी वेयर खंड में खुद को वैश्विक ब्रांड के रूप में स्थापित करने के लिहाज से कंपनी विश्व भर में ‘जकुआर वर्ल्ड’ नाम से 15 शोरूम खोलने की प्रक्रिया में है। इसके अतिरिक्त जकुआर को अपनी अंतर्राष्ट्रीय बिक्री वित्त वर्ष 2018-19 में तीन गुना बढ़कर पांच करोड़ डॉलर होने की उम्मीद है। कंपनी अभी करीब 40 देशों में कारोबार करती है।

जकुआर के समूह निदेशक और प्रवर्तक राजेश मेहरा ने कहा कि हमारा उद्देश्य और दृष्टिकोण जकुआर को वैश्विक ब्रांड के तौर पर स्थापित करने और उसे सही तरीके से पेश करना है। हमने जकुआर वर्ल्ड की अवधारणा को शुरू किया है।  उन्होंने कहा कि वह दुबई, वियतनाम, सिंगापुर और इथियोपिया के अदीस अबाबा में इस तरह के शोरुम का परिचालन कर रहे हैं। पंद्रह शोरुम को अमल में लाने का काम विभिन्न चरणों में चल रहा है।

मेहरा ने आगे कहा कि जकुआर को चालू वित्त वर्ष में 3,500 करोड़ रुपए का कारोबार होने की उम्मीद है और 2022 तक इसके 5,000 करोड़ रुपये के स्तर को पार करने की संभावना है। कंपनी के एक अरब डॉलर के बिक्री लक्ष्य को पार करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि जकुआर समूह का कुल कारोबार 2022 तक एक अरब डॉलर होने की उम्मीद है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!