ब्लैक फ्राइडे पर जेफ बेजोस की दौलत हुई 100 अरब डॉलर के पार

  • ब्लैक फ्राइडे पर जेफ बेजोस की दौलत हुई 100 अरब डॉलर के पार
You Are HereBusiness
Saturday, November 25, 2017-3:47 PM

नई दिल्लीः ब्लैक फ्राइडे में हुई महासेल के बाद ई-कॉमर्स की दिग्गज कंपनी अमेजन के फाउंडर और सीईओ जेफ बेजोस की दौलत बढ़कर 100 अरब डॉलर यानी 6.5 लाख करोड़ रुपए हो गई है। महासेल के बाद अमेजन के शेयर्स में आई बढ़ोत्तरी के साथ जेफ की नेट वर्थ करीब 100 बिलियन डॉलर का आंकड़ा पार कर गई। इसके पहले 1999 में बिल गेट्स की दौलत ने यह आंकड़ा पार किया था।

तोड़ा 18 साल पुराना रिकॉर्ड
जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को ब्लैक फ्राइडे की महासेल के बाद अमेजन के शेयर में जबरदस्‍त उछाल देखने को मिला और सिर्फ 1 दिन में कंपनी के फाउंडर जेफ बेजोस ने 14 हजार करोड़ रुपए कमा लिए। इसी के साथ बेजोस की नेटवर्थ करीब 100 बिलियन डॉलर यानी करीब 6.5 लाख करोड़ का आंकड़ा पार कर गई। इससे पहले उनकी संपत्ति 97.9 बिलियन डॉलर रही थी। यह 1999 के बाद पहली बार है जब किसी व्‍यक्ति की नेटवर्थ 100 बिलियन डॉलर को पार की है। इससे पहले माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स ने यह उपलब्धि हासिल की थी।

कंपनी के शेयर्स में इजाफा 
इस साल अमेजन के शेयर्स में 58 फीसदी की तेजी आई है और यही वजह है कि जेफ बेजोस की संपत्ति भी बेतहाशा बढ़ी है। रिपोर्ट के मुताबिक इस साल बेजोस की आमदनी में करीब 34 बिलियन डॉलर का इजाफा हुआ है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You