एक साल में जियो ने बनाए कई कीर्तिमान

Edited By Punjab Kesari,Updated: 04 Sep, 2017 05:00 PM

jio made many records in a year

नि:शुल्क डाटा ऑफर के बल पर आम लोगों तक इंटरनेट की पहुंच आसान बनाने वाली दूरसंचार क्षेत्र की कंपनी रिलायंस जियो ने मात्र एक साल के अंदर कई...

मुंबई: नि:शुल्क डाटा ऑफर के बल पर आम लोगों तक इंटरनेट की पहुंच आसान बनाने वाली दूरसंचार क्षेत्र की कंपनी रिलायंस जियो ने मात्र एक साल के अंदर कई कीर्तिमान स्थापित किए हैं। जियो ने गत साल 05 सितंबर को दूरसंचार क्षेत्र में धमाकेदार एंट्री की थी। कंपनी का कहना है कि उसने इस एक साल में साढे बारह करोड़ से अधिक उपभोक्ता बनाए।

कंपनी ने मात्र 170 दिनों में 10 करोड़ उपभोक्ताओं का आंकड़ा छू लिया था। इस तरह औसतन प्रति सेकंड सात नए उपभोक्ता जियो से जुड़े। पहले छह माह में ही जियो हर माह 100 करोड़ जीबी डाटा वहन करने वाला पहला दूरसंचार नेटवर्क बना। आज के समय में जियो सब्सक्राइबर हर माह 125 करोड़ जीबी डाटा का इस्तेमाल करते हैं।

कंपनी के सब्सक्राइबर हर माह 165 करोड़ घंटे का हाई-स्पीड वीडियो देखते हैं, जिसके कारण जियो दुनिया का सबसे बड़ा मोबाइल वीडियो नेटवर्क बना है। कंपनी ने नए 4जी एलटीई टेक्नोलॉजी के लिए पूरा ईकोसिस्टम तैयार किया, जिससे जियो दो लाख करोड़ रुपए के निवेश के साथ दुनिया की सबसे बड़ी स्टार्टअप बनी। कंपनी का दावा है कि उसका नेटवर्क देश की 75 फीसदी से अधिक आबादी को कवर करता है और अगले एक साल में देश की 99 फीसदी आबादी उसकी सेवा इस्तेमाल करेगी।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!