भारतीय बाजार में उतरा काई ग्रुप

  • भारतीय बाजार में उतरा काई ग्रुप
You Are Herecompany
Friday, November 11, 2016-3:41 PM

नई दिल्लीः जापान की कंपनी काई ग्रुप ने भारतीय बाजार में कदम रखा है। कंपनी ने नीमराणा, राजस्थान में गुरुवार को अपने 30,000 वर्ग फीट में फैले विनिर्माण संयंत्र का शुभारंभ किया। इस संयंत्र में वर्तमान निवेश 60 करोड़ रुपए है और निकट भविष्य में 86 करोड़ रुपए निवेश किया जाएगा।

काई ग्रुप भारत में शुरूआत में अपने ग्रूमिंग एवं ब्यूटी श्रेणी के तहत मौजूदा वैश्विक पोर्टफोलियो से तीन अलग-अलग उत्पादों का निर्माण करेगा। कंपनी वर्तमान में दुनिया के 7 देशों में मौजूद है। समूचे विश्व में कंपनी के 10,000 से अधिक उत्पाद हैं।

इस उद्घाटन के साथ, जापान, चीन, वियतनाम, और कोरिया के बाद भारत पांचवां देश बन गया है जहां काई के विनिर्माण संयंत्र हैं। कंपनी द्वारा कुकिंग, ग्रूमिंग, ब्यूटी केयर और चिकित्सा क्षेत्र में उत्पादों की पेशकश की जाती है।

काई समूह भारत में निर्मित उत्पादों के अलावा, भारत में अपने वैश्विक उत्पाद पोर्टफोलियो से चुनिंदा उत्पादों को भी उपलब्ध कराएगा। इस संयंत्र का उद्घाटन जापान दूतावास में मंत्री (आर्थिक विकास) केनको सोने और काई समूह के सीईओ एवं प्रेसिडेंट कोजी एन्दो की उपस्थिति में किया गया। कोजी एन्दो ने कहा, ‘‘मुझे भारत में कारोबार करने के शानदार अवसर नजर आ रहे हैं और उम्मीद है कि भारतीय ग्राहक हमारे उच्च गुणवत्तापूर्ण उत्पादों को स्वीकार करेंगे।’’

काई मैन्युफैक्चरिंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के चीफ आपरेटिंग आफिसर राजेश पंडया ने कहा कि भारत वर्तमान में दुनिया में सबसे तेजी से आगे बढ़ती अर्थव्यवस्था है और यहं हमारी जैसी उपभोक्ता उत्पाद कंपनियों के लिए अपार अवसर हैं। इस आकर्षक उपभोक्ता बाजार में कदम रखना हमेशा से हमारी नजर में था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You