गलत ऑप्रेशन से किडनी हुई बेकार, नर्सिंग होम देगा जुर्माना

  • गलत ऑप्रेशन से किडनी हुई बेकार, नर्सिंग होम देगा जुर्माना
You Are HereBusiness
Monday, November 13, 2017-8:45 AM

उदयपुरः सरदारपुरा स्थित कल्पना नर्सिंग होम प्रबंधन पर एक महिला की किडनी का गलत ऑप्रेशन करने पर 3 साल पहले 5 लाख रुपए का जुर्माना लगाया था जिसे राज्य उपभोक्ता फोरम ने यथावत रखते हुए जुर्माना राशि में 11,000 रुपए की बढ़ौतरी करने का आदेश दिया है।

क्या है मामला
शहर के हाथीपोल क्षेत्र में पन्नाधाय मार्ग निवासी खातून पत्नी अल्ताफ  हुसैन किडनी में पथरी की शिकायत लेकर कल्पना नॄसग होम में गई थी। अस्पताल के स्टाफ ने कहा कि डा. गाडगिल अहमदाबाद में व्यस्त होने के कारण नहीं आ पाएंगे इसलिए मौजूद डाक्टरों की टीम सफलतापूर्वक ऑप्रेशन कर देगी। डा. आशीष, डा. शेखर और डा. जावेद ने खातून बेगम की सर्जरी की। उसे बताया गया कि किडनी में इन्फैक्शन होने के कारण स्टेंट डाल दिया गया है। सर्जरी के बाद उसे छुट्टी दे दी गई। उसने बताया कि उसे फीस की रसीद और डिस्चार्ज टिकट नहीं दिया गया। घर जाते ही खातून बेगम को पीड़ा हुई। खातून ने किसी अन्य अस्पताल में डाक्टर से जांच करवाई तो उसने किडनी में स्टेंट गलत तरीके से लगाने से किडनी फेल होने की जानकारी दी।

यह कहा फोरम ने
आयोग के पीठासीन अधिकारी विनय कुमार चावला ने बताया कि कल्पना नॄसग होम के एम.डी. डा. सुनील चुघ ने सफाई दी थी लेकिन मंच और राज्य उपभोक्ता फोरम ने नॄसग होम को दोषी माना तथा 3 साल पहले हुए फैसले को यथावत रखते हुए उसे जुर्माना भी लगाया। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You