जानिए किस बैंक में कितना लगता है Online money transfer चार्ज, पढ़े पूरी डिटेल

Edited By Punjab Kesari,Updated: 02 Dec, 2017 12:29 PM

know how much the bank feels online money transfer charge  read full details

मोदी सरकार का डिजीटल इंडिया का सपना काफी हद तक साकार हो गया है। आज लोग डेबिट कार्ड और एटीएम कार्ड से भुगतान करना ठीक समझते है। पैसा ऑनलाइन ट्रांसफर करने की सुविधा ने लोगों के जीवन को आसान बना दिया है। आज हम आपको बताने जा रहे है कि कौन से बैंक आपसे...

नई दिल्लीः मोदी सरकार का डिजीटल इंडिया का सपना काफी हद तक साकार हो गया है। आज लोग डेबिट कार्ड और एटीएम कार्ड से भुगतान करना ठीक समझते है। पैसा ऑनलाइन ट्रांसफर करने की सुविधा ने लोगों के जीवन को आसान बना दिया है। आज हम आपको बताने जा रहे है कि कौन से बैंक आपसे  ऑनलाइन पैसों का लेनदेन करने के लिए चार्ज वसूलते है।

एचडीएफसी बैंक
अगर आपका खाता एच.डी.एफ.सी. बैंक में है, तो ऑनलाइन फंड ट्रांसफर करने के लिए आपको ये चार्ज भरने की जरूरत नहीं हैॉ, क्योंकि एचडीएफसी ऑनलाइन फंड ट्रांसफर के लिए किसी भी तरह का चार्ज नहीं लेता है, लेक‍िन अन्य बैंकों के मामले में ऐसा नहीं है। एच.डी.एफ.सी. में दो लाख से 5 लाख के ट्रांसफर के लिए 25 रुपये अदा करने पड़ते हैं।

वहीं अगर आप 5 लाख से ज्यादा आरटीजीएस के जरिये भेज रहे हैं, तो इसके लिए आपको 50 रुपए देने पड़ेंगे। हालांकि 2 लाख रुपए से कम के फंड ट्रांसफर के लिए आपको 5 रुपए का चार्ज देना होगा लेक‍िन ऑनलाइन फंड ट्रांसफर करने के मामले में आपको किसी भी तरह का चार्ज नहीं भरना पड़ता है। आगे जानिए क्या है एस.बी.आई. समेत अन्य बैंकों का हाल।

एसबीआई 
अगर आपका खाता भारतीय स्टेट बैंक में है, तो यहां ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर करने के लिए आपको चार्जेज देने होंगे. इसमें अगर आप 5 लाख रुपये से ज्यादा ट्रांसफर कर रहे हैं, तो आपको 10 रुपए और 2 से 5 लाख रुपये के ट्रांजैक्शन पर आपको 5 रुपये चार्ज  देना होगा। दो लाख रुपये तक के लिए आपको 1 से 3 रुपये चार्ज के तौर पर चुकाने पड़ते हैं। 2 लाख रुपए से ज्यादा फंड ट्रांसफर के लिए आपको 5 रुपए ही देने होंगे।
PunjabKesari
पंजाब नेशनल बैंक 
पंजाब नेशनल बैंक में अगर आपका खाता है, तो यहां आपको एसबीआई से ज्यादा चार्ज चुकाना होगा। यहां अगर आप 5 लाख रुपए से ज्यादा का फंड ट्रांसफर कर रहे हैं, तो इसके लिए आपको 50 से 55 रुपए का चार्ज  देना पड़ता है। पीएनबी में अगर आप 2 से 5 लाख रुपये के बीच ट्रांसफर कर रहे हैं, तो इसके लिए आपको 25 से 30 रुपए चुकाने पड़ेंगे. अगर आप 2 लाख या उससे कम ट्रांसफर कर रहे हैं, तो इसके लिए आप से 2.5 रुपये से लेकर 15 रुपये तक वसूले जा सकते हैं।

आईसीआईसीआई बैंक  
आप आईसीआईसीआई बैंक के ग्राहक हैं, तो यहां 5 लाख से ज्यादा के फंड ट्रांसफर के लिए 50 रुपए चार्ज देना होगा। दो से 5 लाख रुपए का आदान-प्रदान करने के लिए आपको यहां 25 रुपए चार्ज के तौर पर देना होगा. दो लाख रुपये तक के ट्रांसफर के लिए आपको 2.5 से 15 रुपए चार्ज के तौर पर चुकाने होंगे।  
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!