बाजार की शुरुआत बढ़त के साथ, निफ्टी 9120 के करीब

  • बाजार की शुरुआत बढ़त के साथ, निफ्टी 9120 के करीब
You Are HereBusiness
Thursday, April 20, 2017-9:49 AM

नई दिल्लीः भारतीय बाजरों में आज बढ़त के साथ कारोबार हो रहा है और सैंसेक्स 36 अंको और निफ्टी 13 अंक की बढ़ौतरी दिखा रहा है। प्राइवेट बैंकों मे हो रही बिकवाली की वजह से बैंक निफ्टी आज भी दबाव में है। हालांकि पी.एस.यू. बैंको में खरीदारी देखने को मिल रही है। आज के शुरुआती कारोबार में बाजार को छोटे और मझोले शेयरों से भी सपोर्ट मिल रहा है। सैंसेक्स 36 अंक यानि 0.12 फीसदी की मामूली बढ़त के साथ 29375 के आसपास कारोबार कर रहा है। वहीं एन.एस.ई. का प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 13 अंक की मामूली बढ़त के साथ 9120 के स्तर के करीब कारोबार कर रहा है।

मिड और स्मॉल कैप शेयरों में बढ़त
आज के कारोबार में दिग्गज शेयरों के साथ ही मिड और स्मॉल कैप शेयरों में भी खरीदारी देखने को मिल रही है। बी.एस.ई. का स्मॉल कैप इंडेक्स 0.5 फीसदी की और मिड कैप इंडेक्स 0.4 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है जबकि बी.एस.ई. का ऑयल एंड गैस इंडेक्स 0.3 फीसदी की बढ़त के साथ करोबार कर रहा है।

बैंक निफ्टी कमजोर
प्राइवेट बैंकों की हो रही पिटाई के चलते बैंक निफ्टी 0.4 फीसदी की कमजोरी के साथ 21477 के साथ के आसपास दिख रहा है। हालांकि सरकारी बैंको में खरीदारी देखने को मिल रही हैं जिसके चलते निफ्टी का पी.एस.यू. बैंक इंडेक्स 0.08 फीसदी की हल्की बढ़त दिखा रहा है जबकि निफ्टी का प्राइवेट बैंक इंडेक्स 0.6 फीसदी की कमजोरी के साथ कारोबार कर रहा है।

ऑटो, फार्मा में मजबूती
आज के शुरुआती कारोबार में एफ.एम.सी.जी., रियल्टी, ऑटो, फार्मा और मेटल शेयरों में सबसे ज्यादा मजबूती देखने को मिल रही है। निफ्टी का एफ.एम.सी.जी. इंडेक्स 0.7 फीसदी, रियल्टी इंडेक्स 0.7 फीसदी, ऑटो इंडेक्स 0.3 फीसदी, मेटल इंडेक्स 0.3 फीसदी और फार्मा इंडेक्स 0.4 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं।  
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You