Maruti ने दिया ग्राहकों को झटका, बढ़ाए गाड़ियों के दाम

  • Maruti ने दिया ग्राहकों को झटका, बढ़ाए गाड़ियों के दाम
You Are HereBusiness
Thursday, January 11, 2018-1:01 PM

नई दिल्लीः देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड और होंडा कार्स इंडिया ने लागत खर्च में बढ़ोत्तरी के कारण अपने-अपने विभिन्न मॉडलों की कीमतें 32 हजार रुपए तक बढ़ाने की घोषणा की।

मारुति सुजुकी ने जारी बयान में बताया कि उसने विभिन्न मॉडलों के दाम 17 सौ रुपए से 17 हजार रुपए तक बढ़ा दिए हैं। उसने कहा कि वस्तुओं के दाम बढ़ने तथा प्रशासन एवं वितरण खर्च में भी इजाफा होने के कारण यह वृद्धि की गई है। नई कीमतें आज से ही प्रभावित होंगी। कंपनी ने पिछले महीने कहा था कि वह जनवरी से अपने मॉडलों के दाम बढ़ाने वाली है।

होंडा ने भी बढ़ाई कीमतें
होंडा कार्स के प्रवक्ता ने भी यह बात स्वीकारी कि कंपनी ने आठ जनवरी से सभी मॉडलों के दाम बढ़ा दिए हैं। उसने कहा कि मॉडलों के आधार पर दाम में छह हजार रुपए से लेकर 32 हजार रुपए तक की वृद्धि की गई है। हालांकि एकॉर्ड हाइब्रिड मॉडल के दाम अपरिर्वितत हैं। इससे पहले टाटा मोटर्स ने भी अपने वाहनों के दाम 1 जनवरी को 25 हजार रुपए तक बढ़ा दिए थे। फोर्ड इंडिया ने भी कहा था कि वह अपने वाहनों के दाम चार प्रतिशत तक बढ़ा दी गई है। ह्युंडई मोटर इंडिया, महिंद्रा एंड महिंद्रा, स्कोडा, इसुजु और रेनॉ जैसी विभिन्न कंपनियों ने भी इस महीने से भाव बढ़ाने की घोषणा की है।       
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You