MG मोटर करेगी पांच हजार करोड़ का निवेश

Edited By Punjab Kesari,Updated: 19 Mar, 2018 04:30 PM

mg motor to invest rs 5000 crore

लग्जरी ऑटोमोबाइल कंपनी एमजी मोटर इंडिया ने अगले वर्ष की दूसरी तिमाही में भारतीय बाजार में अपनी पहली कार लांच करने की घोषणा करते हुए अगले पांच छह वर्षाें में पांच हजार करोड़ रुपए निवेश करने की योजना बनाई है। कंपनी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक राजीव...

नई दिल्लीः लग्जरी ऑटोमोबाइल कंपनी एमजी मोटर इंडिया ने अगले वर्ष की दूसरी तिमाही में भारतीय बाजार में अपनी पहली कार लांच करने की घोषणा करते हुए अगले पांच छह वर्षाें में पांच हजार करोड़ रुपए निवेश करने की योजना बनाई है। कंपनी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक राजीव छाबा ने आज कहा कि गुजरात के हलोल स्थित  संयंत्र के उन्नयन,एक नई प्रेस शॉप के निर्माण, असेम्बली लाइनों और अन्य सुविधाओं में सुधार के साथ ही स्थानीयकरण को बढ़ाने पर विशेष जोर दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2019 की दूसरी तिमाही में एम जी मोटर भारतीय बाजार में मेक इन इंडिया वाली पहली कार लॉच करने की तैयारी कर रही है और अगले पांच छह वर्षाें में पांच हजार करोड़ रुपए निवेश करने की योजना बनाई गई है। उन्होंने कहा कि 28 मार्च को मुंबई में, 6 अप्रैल को दिल्ली में और 16 अप्रैल को बेंगलुरु में आयोजित होने वाले डीलर रोड शो में भाग लेने के लिए संभावित डीलरों को आमंत्रित किया जा रहा है। कंपनी ऐसे भागीदारों को तलाश रही है जिनमें आगे बढऩे की ललक हो और सेवा प्रतिबद्धता की क्षमता हो जो उद्योग के मानकों को पार कर नए मानक बनाती हो।

छाबा ने कहा कि परिचालन शुरू करने के बाद हर वर्ष एक नया उत्पाद पेश करने की योजना बनाई गई है। अपनी मूल कंपनी एसएआईसी के शोध एवं विकास के बल पर एम जी मोटर इंडिया नए ऊर्जा वाहनों की पेशकश करने पर भी विचार कर रही है। उन्होंने कहा कि एम जी ब्रांड अपने ब्रिटिश विरासत को संजोते हुए भविष्य की अविश्वसनीय तकनीक को अपनाने की कोशिश करता है और भारतीय बाजार की रणनीति पर तेजी से बढ़ते हुये एक मजबूत संगठन का निर्माण कर रहा है। एम जी ब्रांड का लक्ष्य ऐसे वाहन प्रदान करना है, जो एक प्रीमियम छवि और महत्व के होंगे। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!