कार मालिकों को मोदी सरकार देगी बड़ा झटका, बना रही है नई योजना

  • कार मालिकों को मोदी सरकार देगी बड़ा झटका, बना रही है नई योजना
You Are HereBusiness
Wednesday, December 06, 2017-4:09 PM

नई दिल्लीः अगर आपके पास कार है तो मोदी सरकार जल्द ही आपको बड़ा झटका देने की योजना बना रही है। जानकारी के मुताबिक सरकार ऐसी योजना बना रही है जिसके तहत कार मालिकों से एलपीजी की सब्सिडी का हक छीना जा सकता है। इस योजना पर अभी शुरुआती दौर में काम शुरू किया गया है।

सरकार ने अबतक करीब 3.6 करोड़ फर्जी रसोई गैस कनेक्शन काटे हैं, साथ ही सरकार ने जनता के बीच अभियान भी चला रखा है जिसके जरिए जनता को अपनी रसोई गैस सब्सिडी का त्याग करन के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इन प्रयासों से सरकार को लगभग 30000 करोड़ रुपए की बचत हुई है।

अब पेट्रोलियम मंत्रालय रसोई गैस से और भी सब्सिडी बचाने की योजना बना रहा है जिसके तहत अब कार मालिकों को रसोई गैस सब्सिडी से वंचित किया जा सकता है। जानकारी के मुताबिक इस योजना के शुरुआती चरण में सरकार ने कुछएक जिलों के क्षेत्रीय परिवहन कार्यालयों से कारों के पंजिकरण के बारे में जानकारी लेना शुरू कर दिया है। नवंबर अंत तक देशभर में कुल 25.11 करोड़ घरेलू रसोई गैस उपभोक्ता हैं जिनमें से 12.12 करोड़ इंडियन आयल की कंपनी इंडेन के ग्राहक हैं, 6.4 करोड़ भारत पेट्रोलियम और 6.59 करोड़ ग्राहक हिंदुस्तान पेट्रोलियम के हैं। 
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You