RBI कर सकता है ब्याज दर में कटौती: BofAML

Edited By Punjab Kesari,Updated: 19 Jun, 2017 07:22 PM

monsoon augurs well for rural demand  rbi rate cut  bofaml

निम्न मुद्रास्फीति दबाव के बीच इस बार मानसून का अच्छा रहना ग्रामीण मांग में तेजी आने और दो अगस्त को भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा ब्याज दर में कटौती का संकेत है।

नई दिल्लीः निम्न मुद्रास्फीति दबाव के बीच इस बार मानसून का अच्छा रहना ग्रामीण मांग में तेजी आने और दो अगस्त को भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा ब्याज दर में कटौती का संकेत है। बैंक ऑफ अमरीका मेरिल लिंच (BofAML) के अनुसार उम्मीद है कि मानसून अच्छा रहने से 2 अगस्त को आर.बी.आई. द्वारा नीतिगत दर में 0.25 फीसदी की कटौती हो सकती है और जून में उपभोक्ता मुद्रास्फीति खाद्य पदार्थ के दाम गिरने से 2 फीसदी के नीचे जा सकता है। उसकी रिपोर्ट के अनुसार मध्य जून तक वर्षा सामान्य से 10 फीसदी से अधिक रही जिससे खरीफ बुवाई पिछले साल की तुलना में 6 फीसदी बढ़ गई। 
PunjabKesari
रिपोर्ट में कहा गया है, ''2019 के चुनाव से पहले न्यूनतम समर्थन मूल्य में वृद्धि, कृषि ऋण की माफी आेर ब्याज दर में सबसिडी दिए जाने के साथ ही इस बार अच्छी वर्षा होने से ग्रामीण मांग में तेजी आनी चाहिए।'' इस बड़ी वैश्विक वित्तीय सेवा प्रदाता कंपनी ने कहा कि यदि वर्षा वाकई सामान्य रही तो खुदरा मुद्रास्फीति इस वित्त वर्ष की पहली छमाही में औसतन 3 फीसदी होगी। उसने कहा, ''रोजाना के आंकड़े बताते हैं कि जून में खाद्य मुद्रास्फीति अच्छी रबी फसल के चलते तेजी से गिर रही है। इससे जून में मुद्रास्फीति मई के 2.2 फीसदी से घटकर 2 फीसदी के नीचे आ जाएगी।'' 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!