नोट बदलने के लिए शनिवार और रविवार को भी खुले रहेंगे बैंक

  • नोट बदलने के लिए शनिवार और रविवार को भी खुले रहेंगे बैंक
You Are Herebanking
Wednesday, November 09, 2016-6:46 PM

मुंबईः केंद्र सरकार की ओर से अमान्य घोषित किए गए 500 और 1000 रुपए के नोटों को बदलने के लिए आर.बी.आई. ने विशेष व्यवस्था की है। आर.बी.आई. ने बुधवार को बयान जारी कर कहा कि जनता के लिए सभी बैंक शनिवार, 12 नवंबर और रविवार, 13 नवंबर को भी खुले रहेंगे। ध्यान रहे कि आर.बी.आई. की ओर से यह व्यवस्था सिर्फ इसी शनिवार और रविवार के लिए है।

केंद्रीय बैंक के चीफ जनरल मैनेजर राजिंदर कुमार की ओर से जारी बयान में कहा गया है, 'आम लोगों की बैंकिंग लेनदेन की जरूरत को देखते हुए शनिवार और रविवार को भी बैंक खुले रहेंगे।' बयान के मुताबिक बैंकों को कहा गया है कि वह अन्य कार्य दिवसों की तरह ही शनिवार और रविवार को भी पूरे ड्यूटी आवर्स में काम करें। इसके अलावा उन्हें सभी तरह के ट्रांजैक्शंस को चालू रखने के लिए कहा गया है। बैंकों की ओर से भी इस बारे में आम लोगों को जानकारी देने को कहा गया है।

रात 8 बजे तक खुलेंगी ICICI बैंक की शाखाएं
आई.सी.आई.सी.आई. बैंक ने 500 और 1000 रुपए के मौजूदा नोटों को बदलने की सुविधा के लिए 10 और 11 नवंबर को सभी शाखाओं को 2 घंटे अधिक तक खोलने का आदेश दिया है। यही नहीं बड़े शहरों में बैंक की शाखाएं सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक खुली रहेंगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You