रविवार को पैट्रोल पंप बंद हुए तो होगी जरूरी कार्रवाई, सरकार ने दी डीलर्स को चेतावनी

  • रविवार को पैट्रोल पंप बंद हुए तो होगी जरूरी कार्रवाई, सरकार ने दी डीलर्स को चेतावनी
You Are HereBusiness
Thursday, April 20, 2017-10:48 AM

नई दिल्लीः सरकार ने स्पष्ट किया है कि अगर डीलर अपनी घोषणा के अनुरूप हर रविवार को पैट्रोल पंप बंद रखते हैं तो आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई सुनिश्चित करने के लिए जरूरी कदम उठाए जाएंगे। आगामी 14 मई से हर रविवार को पैट्रोल पंप बंद रखने की घोषणा के बारे में पूछे जाने पर पैट्रोलियम मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हमें पैट्रोलियम डीलरों की इस घोषणा की जानकारी मीडिया रिपोर्टों से ही मिली है। पैट्रोलियम उत्पादों की बिक्री पर कमीशन बढ़ाने की मांग तेल कंपनियों द्वारा न माने जाने के विरोध में डीलरों ने रविवार को पैट्रोल पंप बंद रखने की घोषणा की है।

इन राज्यों में बंद रहेंगे पैट्रोल पंप
पैट्रोल पंप डीलरो की घोषणा के अनुसार हरियाणा, महाराष्ट्र और समूचे दक्षिणी क्षेत्र जिसमें कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु व केरल व पुडुचेरी में पैट्रोल पंप रविवार को बंद रहेंगे। मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार हम अभी इंतजार करेंगे और देखेंगे कि डीलरों की इस घोषणा का कितना असर होता है। सप्लाई प्रभावित होने पर आवश्यक वस्तु अधिनियम लागू हो सकता है क्योंकि पैट्रोलियम उत्पाद आवश्यक वस्तु की श्रेणी में आते हैं।

पी.एम. मोदी की अपील का असर
हालांकि डीलरों के संगठन ने रविवार को बताया था कि उनकी घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पैट्रोल व डीजल बचाने की हाल की अपील के अनुरूप है। इसके बाद पैट्रोलियम मंत्री धर्मेद्र प्रधान ने कहा कि डीलरों की घोषणा से समस्या पैदा हो सकती है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You