नया मोबाइल हुआ खराब, अब कंपनी का मालिक देगा मुआवजा

  • नया मोबाइल हुआ खराब, अब कंपनी का मालिक देगा मुआवजा
You Are HereBusiness
Tuesday, January 09, 2018-11:09 AM

कोटा : एक उपभोक्ता का नया मोबाइल खराब हो गया। परेशान होकर उसने जिला उपभोक्ता फोरम में शिकायत दी। फोरम ने इंटैक्स मोबाइल कम्पनी के प्रबंधक व सर्विस सैंटर मालिक को आदेश दिए कि वे उपभोक्ता को उसके मोबाइल की कीमत 4800 रुपए निर्णय की तिथि से एक माह में अदा करे तथा अन्य मुआवजा भी अदा करे।

क्या है मामला
गणेश नगर निवासी विष्णु सेन ने रावतभाटा रोड पर स्थित दुकानदार आनंद मोबाइल्स, नई दिल्ली स्थित इंटैक्स मोबाइल के प्रबंधक और शॉपिंग सैंटर स्थित इंटैक्स केयर सर्विस सैंटर के खिलाफ  10 जून, 2016 को परिवाद पेश किया था। इसमें कहा था कि उसने 14 जुलाई, 2015 को आनंद मोबाइल्स से 4800 रुपए में मोबाइल खरीदा था।

इसकी एक साल की वारंटी थी लेकिन मोबाइल बार-बार खराब होने लगा। उसने सॢवस सैंटर को मोबाइल ठीक करवाने को कहा लेकिन बाद में वह सर्विस सैंटर ही बंद कर गया। उसका मोबाइल भी उसी के पास है। परेशान होकर विष्णु सेन ने उपभोक्ता फोरम का दरवाजा खटखटाया।

यह कहा फोरम ने
सभी पक्षों को सुनने के बाद मंच ने कम्पनी के प्रबंधक व सर्विस सैंटर के मालिक को आदेश दिए कि वे उपभोक्ता को उसके मोबाइल की कीमत 4800 रुपए एक माह में अदा करें। साथ ही 2000 रुपए मानसिक संताप व 1000 रुपए परिवाद व्यय भी अदा करनेहोंगे जबकि दुकानदार के खिलाफ  परिवाद खारिज कर दिया गया। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You