शेयर बाजार की कमजोर शुरुआत, निफ्टी 9100 के नीचे

  • शेयर बाजार की कमजोर शुरुआत, निफ्टी 9100 के नीचे
You Are HereBusiness
Wednesday, April 19, 2017-1:12 PM

नई दिल्लीः आज भारतीय बाजारों में कमजोरी देखने को मिल रही है। फिलहाल शुरुआती कारोबार में सैंसेक्स और निफ्टी मामूली बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं और निफ्टी 9100 के पार बने रहने में कामयाब दिख रहा है लेकिन बाजार पर बिकवाली का दबाव दिख रहा है। आज के कारोबार में छोटे और मझोले शेयरों में खरीदारी दिख रही है। वहीं आई.टी., एफ.एम.सी.जी. और फार्मा शेयरों से भी बाजार को सपोर्ट मिल रहा है जबकि बैंकिंग, मेटल और रियल्टी बाजार पर दबाव बना रहे हैं। सैंसेक्स 30 अंक की कमजोरी के साथ 29288 के स्तर पर और निफ्टी 10 अंक की कमजोरी के साथ 9092 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।

मिड और स्मॉल कैप शेयरों में खरीदारी
आज के शुरुआती कारोबार में दिग्गज शेयरों में कमजोरी के बावजूद मिड और स्मॉल कैप शेयरों में खरीदारी देखने को मिल रही है। बी.एस.ई. का मिड कैप इंडेक्स 0.24 फीसदी की  बढ़त दिखा रहा है जबकि स्मॉल कैप इंडेक्स 0.16 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है। वहीं बी.एस.ई. का ऑयल एंड गैस इंडेक्स 0.12 फीसदी की कमजोरी के साथ कारोबार कर रहा है।

एफ.एम.सी.जी.-फार्मा हरे निशान में
एफ.एम.सी.जी. और फार्मा सेक्टर को छोड़ सभी सूचकांक लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं। सबसे ज्यादा बिकवाली रियल्टी सेक्टर में देखने को मिल रही है। इसमें एक फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिल रही है। निफ्टी बैंक (0.60 फीसदी), ऑटो (0.22 फीसदी), फाइनेंशियल सर्विस (0.60 फीसदी), आई.टी. (0.24 फीसदी), मेटल (1.06 फीसदी), पी.एस.यू. बैंक (0.81 फीसदी) और प्राइवेट बैंक (0.61 फीसदी) की कमजोरी देखने को मिल रही है। 
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You