अपनी आधी संपत्ति दान देंगे नंदन नीलेकणि, जानिए क्यों?

  • अपनी आधी संपत्ति दान देंगे नंदन नीलेकणि, जानिए क्यों?
You Are HereBusiness
Tuesday, November 21, 2017-1:56 PM

नई दिल्लीः इंफोसिस के को- फाउंडर और बिलेनियर नंदन नीलेकणि और उनकी पत्नी रोहिणी नीलेकणि ने अपनी आधी संपत्ति दान दे दी है। टेक बिलेनियर दंपत्ति द गिविंग प्लेज मुहिम में शामिल हो गए हैं। द गिविंग प्लेज की वेबसाइट पर नीलेकणि के हस्ताक्षर वाला पत्र अपलोड किया गया है। इस पत्र में उन्होंने बिल गेट्स और मेलिंडा से कहा है कि हमें भगवद् गीता से प्रेरित एक नैतिक आकांक्षा का एहसास कराने और एक बेहतरीन अवसर प्रदान करने के लिए धन्यवाद।


उन्होंने पत्र में भागवद् गीता का श्लोक कर्मणेय वाधिका रस्ते मा फलेसू कदाचन भी लिखा है। नीलेकणि ने अपने पत्र में लिखा है कि हमें फल की चिंता न करते हुए अपना काम करते जाना चाहिए। नीलेकणि के इस पत्र को बिल गेट्स ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट किया है।

बिल गेट्स ने किया ट्वीट
बिल गेट्स ट्वीट किया कि मैं हैरान हूं कि किस तरह से नंदन नीलेकणि अपने उद्यमशीलता के जुनून से परोपकार के लिए आगे आए हैं। मैं खुश हूं और उनके उस प्लेज के लिए उनका और उनकी पत्नी रोहिणी का स्वागत करता हूं। गिविंग प्लेज की शुरुआत बिल और मेलिंडा गेट्स और वारेन बफेट ने अगस्त ने 2010 में शुरुआत की थी। नंदन नीलेकणि चौथे भारतीय हैं जो इस मुहिम से जुड़े हैं इससे पहले विप्रो चेयरमैन अजीम प्रेमजी, बायकौन की चेयरमैन किरन मजूमदार शॉ और शोभा डेवलपर के अवकाश प्राप्त चेयरमैन पीएनसी मेनन शामिलि हो चुके हैं। 

 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You