पुराने नोट बदलने का ‘एक और मौका’ नहीं मिलेगाः केंद्र सरकार

  • पुराने नोट बदलने का ‘एक और मौका’ नहीं मिलेगाः केंद्र सरकार
You Are HereBusiness
Tuesday, July 18, 2017-11:02 AM

नई दिल्लीः केंद्र सरकार ने पुराने नोट बदलने के लिए एक और मौका देने से इनकार कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हलफनामे में केंद्र सरकार ने कहा कि 500 और 1000 रुपए के पुराने नोट जमा कराने का फिर से मौका दिया गया, तो कालेधन पर काबू पाने के लिए की गई नोटबंदी बेकार हो जाएगी। बेनामी लेनदेन और नोट जमा कराने में किसी दूसरे व्यक्ति का इस्तेमाल करने के मामले सामने आएंगे। सरकार को यह पता लगाने में परेशानी होगी कि कौन सही है और कौन गलत।
PunjabKesari
आज विचार करेगा सुप्रीम कोर्ट
सुप्रीम कोर्ट में दायर हलफनामे में सरकार ने कहा कि कालेधन पर लगाम लगाने के लिए 500 और 1000 रुपए के पुराने नोटों को बंद करने का निर्णय लिया गया था। नोटबंदी के बाद लोगों को पुराने नोटों को बदलने का पर्याप्त समय दिया गया लिहाजा लोगों को और मौका नहीं दिया जा सकता। केंद्र के इस हलफनामे पर सुप्रीम कोर्ट आज विचार करेगा।

सुप्रीम कोर्ट ने सरकार से पूछा कि...
सुप्रीम कोर्ट ने 4 जुलाई को सरकार से पूछा था कि जो लोग तय वक्त में वाजिब कारणों से पुराने नोट नहीं जमा करा पाए हैं, उन्हें एक मौका क्यों नहीं दिया जा सकता? कोर्ट ने कहा था कि अगर कोई ये साबित कर दे कि उसने ये पैसे कानूनी तौर पर कमाए हैं तो उसे इस रकम से सरकार वंचित कैसे कर सकती है। वाजिब कारणों से जो लोग पैसे नहीं जमा करा सके हैं, उन्हें एक मौका मिलना चाहिए। आप किसी शख्स की वाजिब रकम को बर्बाद कैसे होने दे सकते हैं?
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You