पारले ने फ्रूटी फिज के साथ कार्बोनेटेड जूस खंड में कदम रखा

Edited By ,Updated: 08 Mar, 2017 04:25 PM

parle expands sparkling juices segment with frooti fizz

पारले एग्रो ने 2018 तक अपनी आय लगभग दोगुनी कर 5,000 करोड़ रुपए तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा है और इसके लिए कंपनी ने कोर्बोनेटेड (स्पार्कलिंग) फल जूस खंड में अपना प्रमुख ब्रांड फ्रूटी फिज पेश किया है।

मुंबई: पारले एग्रो ने 2018 तक अपनी आय लगभग दोगुनी कर 5,000 करोड़ रुपए तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा है और इसके लिए कंपनी ने कोर्बोनेटेड (स्पार्कलिंग) फल जूस खंड में अपना प्रमुख ब्रांड फ्रूटी फिज पेश किया है। पारले एग्रो की संयुक्त प्रबंध निदेशक तथा मुख्य विपणन अधिकारी नाडिया चौहान ने कहा, ‘‘वर्ष 2005 में हमने एपी फिज के साथ कार्बोनेटेड फल जूस पेश किया था। हमने इसे विशिष्ट बाजार को ध्यान में रखकर पेश किया था लेकिन बाद में इस उत्पाद की स्वीकार्यता बढ़ती गई।’’

उन्होंने कहा, ‘‘जब हमने अपनी वृद्धि योजना को देखा, हमने इस पोर्टफोलियो के विस्तार का निर्णय किया और फ्रूटी फिज पेश किया जो कार्बोनेटेड आम का जूस है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमें इससे काफी उम्मीदें हैं। हमारा मानना है कि यह 2018 के लिए 5000 करोड़ रुपए के आय के लक्ष्य को पूरा करने में महत्वपूर्ण साबित होगा।’’ कुल 2,800 करोड़ रुपए की कंपनी पारले एग्रो का कार्बोनेटेड फल जूस खंड में दबदबा है। फिलहाल इसका बाजार 700 करोड़ रुपए का है जिसमें कंपनी की 99 प्रतिशत हिस्सेदारी है। यह बाजार 25 प्रतिशत की दर से बढ़ रहा है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!