पश्चिम दिल्ली में नए मॉल पर 100 करोड़ रुपए का निवेश करेगी पाश्र्वनाथ

Edited By Punjab Kesari,Updated: 18 Dec, 2017 12:17 PM

parswanath will invest rs 100 crore on new mall in west delhi

रियल्टी कंपनी पाश्र्वनाथ डेवलपर्स राष्ट्रीय राजधानी में एक शॉपिंग मॉल के विकास पर 100 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। कंपनी का मकसद इसके पीछे लीज पर वाणिज्यिक संपत्तियां देकर किराए से आमदनी बढ़ाना है। पाश्र्वनाथ डेवलपर्स के चेयरमैन प्रदीप जैन ने कहा,...

नई दिल्लीः रियल्टी कंपनी पाश्र्वनाथ डेवलपर्स राष्ट्रीय राजधानी में एक शॉपिंग मॉल के विकास पर 100 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। कंपनी का मकसद इसके पीछे लीज पर वाणिज्यिक संपत्तियां देकर किराए से आमदनी बढ़ाना है। पाश्र्वनाथ डेवलपर्स के चेयरमैन प्रदीप जैन ने कहा, ‘‘हम पश्चिम दिल्ली के नेताजी सुभाष पैलेस में शॉपिंग मॉल बना रहे हैं। शॉपिंग मॉल का कुल क्षेत्र पांच लाख वर्ग फुट है।’’ पांच एकड़ की परियोजना का विकास अगले 18 महीने में किया जाएगा। जैन ने कहा कि इस शॉपिंग मॉल पर 100 करोड़ रुपए का निवेश होगा।

उन्होंने कहा, ‘‘हम वाणिज्यिक रियल एस्टेट खंड को लेकर काफी उत्साहित हैं, जो आवास क्षेत्र की तुलना में बेहतर प्रदर्शन कर रहा है।’’ उन्होंने कहा कि कंपनी आवास खंड में सिर्फ मौजूदा परियोजनाओं को पूरा करने पर ध्यान दे रही है। पिछले कुछ साल से कंपनी ने आवास क्षेत्र में कोई नई परियोजना शुरू नहीं की है। वाणिज्यिक संपत्तियों के बारे में उन्होंने बताया कि ऐसी संपत्तियों में किराये से कंपनी की इस समय कुल सालाना कमाई 120 करोड़ रुपए है। मध्य दिल्ली में गोल मार्किट के पास कार्यालय भवन से उसे 80 करोड़ रुपए मिल रहे हैं जबकि मेट्रो माल सहित अन्य वाणिज्यिक संपत्तियों से उसे 40 करोड़ रुपए की प्राप्ति होती है। गोल मार्कि क्षेत्र में कंपनी दूसरे चरण का काम आगे बढ़ा रही है और इसके अगले साल जून तक पूरा हो जाने की उम्मीद है।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!