Subscribe Now!

जल्द होगा पेटीएम बैंक का ऐलान!

  • जल्द होगा पेटीएम बैंक का ऐलान!
You Are HereBusiness
Wednesday, November 23, 2016-6:22 PM

नई दिल्ली: नोटबंदी की परेशानी झेल रही जनता के लिए पेटीएम एक बड़ा सहारा बनकर उभरा है। पिछले 15 दिनों में कैशलेस ट्रांजैक्शन के लिए पेटीएम ने 5-6 गुना नए ग्राहक जोड़े हैं। साथ ही अपनी सर्विसेज को भी अपग्रेड किया है।

10 भाषाओं में भी किया जा चुका है लांच
नए ग्राहकों को जोड़ने की योजनाओं पर कंपनी के सी.ई.ओ. विजय शेखर शर्मा ने कहा कि आने वाले समय में डिजिटल ट्रांजैक्शन की मांग बढ़ेगी जिसको देखते हुए पेटीएम ऐप अब कुल 10 भाषाओं में लांच किया जा चुका है। जरूरी पेमेंट फीचर्स अब स्थानीय भाषाओं में भी आ गए हैं।

ग्राहकों की संख्या में हुई बढ़ौतरी
विजय शेखर शर्मा ने बताया कि नोटबंदी के बाद से पेटीएम के नए ग्राहकों की संख्या 500 फीसदी बढ़ी है। ऐप के रोजाना औसत ट्रांजैक्शन में भी 140 फीसदी की बढ़ौतरी दर्ज की गई है। कंपनी को साल के अंत तक 200 करोड़ रुपए के ट्रांजैक्शन की उम्मीद है।

सालाना मार्केटिंग बजट 500 करोड़ रुपए के आसपास
विजय शेखर शर्मा के मुताबिक जल्द ही पेटीएम बैंक का एलान किया जाएगा। जिसमें सभी डेबिट और क्रेडिट कार्ड स्वीकार किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि नोटबंदी के बाद मार्केटिंग पर 3 गुना ज्यादा खर्च किया गया है। पेटीएम का सालाना मार्केटिंग बजट 500 करोड़ रुपए के आसपास है। विजय शेखर शर्मा ने ये भी बताया कि अगले 3 साल तक कंपनी का शेयर बाजार में लिस्टिंग होने का कोई प्लान नहीं है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You