धीरे-धीरे नोट बंदी की परेशानियों से मिलेगी राहतः PNB

  • धीरे-धीरे नोट बंदी की परेशानियों से मिलेगी राहतः PNB
You Are Herebanking
Friday, November 18, 2016-5:02 PM

नई दिल्लीः आज नोटबंदी के चलते संसद के शीतकालीन सत्र का तीसरा दिन भी काफी हंगामेदार है। वहीं सरकार ने नोटबंदी से पैदा हुई परेशानियों को कम करने के लिए पैट्रोल पंपो पर कैश निकालने की सुविधा देने की घोषणा की है। सभी की नजरें इस बात पर हैं कि नोटबंदी की परेशानियों से निपटने के लिए बैंक किस हद तक तैयार हैं।

माइक्रो एटीएम के जरिए मिलेगी राहत
इस मुद्दे पर बात करते हुए पीएनबी की एमडी उषा अनंतसुब्रमणियन ने कहा कि धीरे-धीरे नोट बंदी पर राहत आ रही है। अंगुली पर स्याही लगाए जाने और बदली जा सकने वाली राशि की मात्रा घटाने के बाद भीड़ कुछ कम हो रही है। बैंक अपनी तरफ से काफी कोशिश कर रहे हैं। माइक्रो एटीएम के जरिए आगे थोड़ा और राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि बैंक जल्द ही ए.बी.आई. की तरह पैट्रोल पंप से कैश निकालने की सुविधा शुरू करेगा। नोटबंदी मामले में बैंक, जनता को लंबी लाइनों से राहत दिलाने की कोशिश कर रहे है।

पीएनबी ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में कर रहा है कैंपिंग
उन्होंने आगे कहा कि बदली जा सकने वाली राशि की मात्रा घटाने का निर्णय करेंसी शॉर्टेज की वजह से नहीं लिया गया है। सरकार के पास पर्याप्त मात्रा में 2000, 500 और 100 के नोट हैं। उषा अनंतसुब्रमणियन ने बताया कि पीएनबी ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में कैंपिंग करके और माइक्रो एचीएम के जरिए लोगों पर पैसे जमा करने और निकालने की सुविधा दे रहा है। उम्मीद है कि धीरे-धीरे नोट बंदी की परेशानियों से राहत मिलनी शुरु हो जाएगी।

अगले 10 दिन में खत्म हो जाएगी समस्या
उषा अनंतसुब्रमणियन ने उम्मीद जताई कि ये समस्या अगले 10 से 15 दिनों में खत्म हो जाएगी। बाजार में 2000, 500 के नए नोटों का करेंसी सुर्कलेशन बढ़ा है, अगले 10 दिन में नोटों की समस्या खत्म हो जाएगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You