पहले दिन सिर्फ 686 पैट्रोल पंप पर ही मिली कैश की सुविधा

  • पहले दिन सिर्फ 686 पैट्रोल पंप पर ही मिली कैश की सुविधा
You Are Herebanking
Saturday, November 19, 2016-11:59 AM

नई दिल्ली: कल से देश के सभी पैट्रोल पंप पर स्वाइप मशीन से कैश मिलने की सुविधा की शुरूआत हुई लेकिन कल सिर्फ 686 पैट्रोल पंपों पर लोगों को ये सुविधा मिल पाई। जबकि ज्यादातर जगहों पर पैट्रोल पंप मालिकों ने या तो जानकारी न होने या एस.बी.आई. की स्वाइप मशीन न होने की बात कहकर कैश निकालने आए लोगों को लौटा दिया।

SBI मशीन न होने के बावजूद मिली सुविधा
महाराष्ट्र के अकोला के एक पैट्रोल पंप ने नए फैसले के बारे में सुनते ही लोगों को कैश देने की शुरूआत कर दी। हालांकि यहां पर अभी एस.बी.आई. की स्वाइप मशीन नहीं है फिर भी पैट्रोल पंप के मालिक ने लोगों की मदद करने के मकसद से ये सुविधा दी। हालांकि लोगों को ये सुविधा देने में पैट्रोल पंप मालिक संकेत को पहले दिन मुश्किलों का सामना करना पड़ा क्योंकि उनके पास पर्याप्त कैश नहीं था।

स्वाइप मशीन से 2 हजार रुपए देने की सुविधा
दरअसल स्वाइप मशीन से 2000 रुपए तक कैश देने की सुविधा पहले चरण में उन्हीं पैट्रोल पंप में शुरू होनी है, जहां एस.बी.आई. की स्वाइप मशीन है। इसके लिए डीलर स्टेट बैंक जाकर एक बार में एक लाख रुपए तक ले सकता है। फिलहाल उसे 2000 और 100 के नोट दिए जाएंगे लेकिन इस सुविधा के पहले दिन देशभर में सिर्फ 686 पैट्रोल पंप पर ही लोग इसका फायदा उठा पाए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You