कालेधन और भ्रष्टाचार से थक चुके हैं देशवासीः PM मोदी

  • कालेधन और भ्रष्टाचार से थक चुके हैं देशवासीः PM मोदी
You Are HereBusiness
Wednesday, December 13, 2017-4:59 PM

नई दिल्लीः FICCI के 90वें आयोजन में PM नरेन्द्र मोदी ने कहा देशवासी कालेधन और भ्रष्टाचार से थक चुके हैं, देश के लिए ये मंथन का समय। जनधन योजना से गरीबों की जिंदगी में बड़े बदलाव आए हैं। हमारी सरकार लोगों की समस्याओं को कम कर रही है। जन धन योजना के तहत 30 करोड़ से ज्यादा खाते खुले, स्वच्छ भारत के तहत देश में 5 Cr से ज्यादा शौचालय बनवाए गए। 

उन्होंने कहा कि एनपीए पिछले सरकार द्वारा हमें दी जाने वाली सबसे बड़ी देनदारी है।आपने यह देखा होगा कि हमारी सरकार देश के युवाओं की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए निर्णय ले रही है, लेकिन आपने पिछली सरकार में इसके विपरीत भी देख सकते हैं। पिछली सरकार में बैंकों पर दबाव डालकर बड़े उद्योगपतियों को कर्ज दिलवाया गया ।  आजकल जो NPA  का हल्ला मच रहा है, यह पहले की सरकार में बैठे अर्थशास्त्रियों की इस सरकार को दी गई सबसे बड़ी लायबिलिटी है। हम एक ऐसा सिस्टम बनाने पर काम कर रहे हैं जो न केवल पारदर्शी है, बल्कि संवेदनशील भी है और वह लोगों की जरूरत भी समझता हो।

गरीबों के बैंक खाते खोले गए हैं उनके फायदे पहुंचनी शुरु हो गई है। सरकार ने गरीब महिलाओं को गैस के धुएं से मुक्ति मिले उसके लिए उज्जवला योजना शुरु की। 3 करोड़ महिलाओं को मुफ्त गैस कनेक्शन दिए, इससे गांवों में इंधन के लिए कम पैसे खर्च करने पड़ रहे हैं।उन्होंने कहा कि  पिछले कुछ दिनों से FRDI बिल के बारे में अफवाएं फैलाई जा रही हैं, FICCI जैसी संस्थाओं की भूमिका एेसी चीजों में लोगों को जागरुक करने की होनी चाहिए।  

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You