मुंबई में हुई देश की अब तक की सबसे बड़ी प्रॉपर्टी डील

  • मुंबई में हुई देश की अब तक की सबसे बड़ी प्रॉपर्टी डील
You Are HereProperty
Friday, October 07, 2016-2:17 PM

मुंबईः देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के पवई इलाके में देश की सबसे बड़ी प्रॉपर्टी डील हुई है। कनाडा स्थित कंपनी ब्रूकफील्ड असेट मैनेजमेंट ने हीरानंदानी ग्रुप के पवई और मुंबई स्थित ऑफिसों और रिटेल स्पेस के लिए 1 अरब अमरीकी डॉलर यानी करीब 6,700 करोड़ रुपए की डील की है। हीरानंदानी ग्रुप के पास पवई में 4.5 मिलियन स्क्वेयर फुट का ऑफिस और रिटेल स्पेस है, जिसे ग्रुप ने करीब एक दशक में तैयार किया है।

इस प्रॉपर्टी के लिए ही हीरानंदानी ग्रुप और ब्रूकफील्ड असेट मैनेजमेंट के बीच यह सौदा हुआ है। इस प्रॉपर्टी में हीरानंदानी भाइयों निरंजन और सुरेंद्र की साझी हिस्सेदारी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक निरंजन हीरानंदानी की बेटी प्रिया वांड्रेवला ने अपने पिता और उनके भाई दर्शन के खिलाफ इस मामले में दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की है। प्रिया ने अपने पिता की ओर से इस प्रॉपर्टी में अपनी हिस्सेदारी बेचे जाने पर रोक लगाने की मांग की है।

हीरानंदानी ग्रुप के पवई स्थित ऑफिस पूरी तरह लीज पर हैं और इनमें टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, नोमुरा ग्रुप और डेलॉयटे कंसल्टिंग एजेंसी जैसी दिग्गज कंपनियों के ऑफिस हैं। ग्लोबल अलटर्नेट असेट मैनेजर ब्रूकफील्ड असेट मैनेजमेंट भारत में पिछले कुछ सालों से ऐक्टिव है। 2014 में इस कंपनी ने यूनिटेक कॉर्पोरेट पार्क के मालिकाना हक वाले चार स्पेशल इकॉनमिक जोन्स में 100 फीसदी हिस्सेदारी ली थी। इसके अलावा करीब 3,500 करोड़ रुपए के दो अन्य प्रॉजेक्ट्स में 60 फीसदी हिस्सेदारी ली थी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You