बिहार के 295 गांवों को बैंकिंग के बारे में शिक्षित करेंगी एच.डी.एफ.सी. की वीडियो वैन

  • बिहार के 295 गांवों को बैंकिंग के बारे में शिक्षित करेंगी एच.डी.एफ.सी. की वीडियो वैन
You Are Herebanking
Thursday, October 20, 2016-3:06 PM

पटना: बिहार के 15 गांवों में सफलता के बाद एच.डी.एफ.सी. ने अपनी वीडियो वैनों को प्रदेश के 295 गांवों के लिए रवाना किया है जहां यह लोगों को बैंकिंग सेवा के लाभ के बारे में जागरुक करने का काम करेेंगी। पटना में आयोजित एक समारोह के दौरान एच.डी.एफ.सी. के क्षेत्रीय प्रमुख संदीप कुमार ने उक्त वीडियो वैनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते हुए बताया कि ये वीडियो वैन प्रदेश के सभी 38 जिलों में 295 गांवों का अगले 6 महीने तक भ्रमण करेंगी।

उन्होंने बताया कि इस जागरुकता अभियान का विषय ‘धनचायत - पांच कायदे के पांच फायदे’ है। कुमार ने बताया कि उक्त वीडियो वैन के जरिए दिखायी जाने वाली फिल्म बैंक की कारपोरेट सामाजिक दायित्व पहल ‘स्वच्छ बैंकिंग’ कार्यक्रम के तहत जारी की गयी है।  उन्होंने बताया कि इसे प्रायोगिक आधार पर बिहार के 15 गांवों में गत वर्ष दिखाया गया था जिससे प्रोत्साहित होकर अब इसे प्रदेश के 295 गांवों में दिखाए जाने का निर्णय किया गया है।

कुमार ने बताया कि इन गांवों के अपने भ्रमण के क्रम में उक्त वैन लोगों के इकठ्ठा होने वाले स्थलों यथा हाट, बाजार, मेला और पंचायत में बैंकिंग के लाभ को लेकर जारी की गयी फिल्म का प्रदर्शन करेंगी। उन्होंने बताया कि उक्त वीडियो वैनों की बिहार सहित राजस्थान, पंजाब और गुजरात में भी शुरूआत की गयी है। कुमार ने बताया कि वर्तमान में बिहार में एच.डी.एफ.सी. की 0 शाखाएं हैं जिनमें से 46 ग्रामीण और उपनगरों में हैं। उन्होंने बताया कि जनधन योजना के तहत उनके बैंक ने 43 हजार खाते खोले हैं। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You